Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कोविड-19 नियमों में ढील दी, खेल गतिविधियों को मिली हरी झंडी

राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: June 12, 2020 14:50 IST
Australian Prime Minister, covid-19 rules, sports activities- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sports 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पाबंदियों में और ढील देने की घोषणा की जिसमें 40,000 लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 लोगों की मेजबानी की अनुमति देना शामिल है। राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे। 

हालांकि ये स्थल अपनी क्षमता की 25 प्रतिशत सीट ही भर पाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य उन नियमों के लिये काम कर रहे हैं जिसमें जुलाई से 40,000 लोगों की क्षमता वाले स्टेडियम 10,000 लोगों की मेजबानी कर सकेंगे। 

मौरिसन ने कहा, ‘‘इसके लिये बड़ा और खुला स्थान होना चाहिए। इसमें सीटें भी उचित दूरी पर होनी चाहिए। इसमें टिकट देने की जरूरत होगी ताकि लोग समझ सकें कि कितने लोग उस कार्यक्रम में मौजूद थे। ’’ 

उन्होंने कहा कि देश भर में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों के सहयोग से इन स्थलों के लिये नियमों को बनाया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement