1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बैडमिंटन एसोसिएशन ने खिलाड़ियों को अनऑफिशियल टूर्नामेंटों में भाग नहीं लेने की दी सलाह

बैडमिंटन एसोसिएशन ने खिलाड़ियों को अनऑफिशियल टूर्नामेंटों में भाग नहीं लेने की दी सलाह

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने अपने खिलाड़ियों, कोचों और तकनीकी स्टाफ से किसी भी तरह के अनधिकृत टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से बचने को कहा है। 

IANS IANS
Published on: December 14, 2020 16:59 IST
बैडमिंटन एसोसिएशन ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बैडमिंटन एसोसिएशन ने खिलाड़ियों को अनऑफिशियल टूर्नामेंटों में भाग नहीं लेने की दी सलाह

नई दिल्ली| भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने अपने खिलाड़ियों, कोचों और तकनीकी स्टाफ से किसी भी तरह के अनधिकृत टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से बचने को कहा है। ऐसा माना जा रहा है कि गोवा स्थित एक संगठन अगले महीने मडगांव में तीसरे राष्ट्रीय फेडरेशन कप का आयोजन कराने जा रहा है और इस टूर्नामेंट के आयोजकों का दावा है कि यह टूर्नामेंट आगामी अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए चयन ट्रायल होगा।

लेकिन बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने इस तरह के दावों को खारिज करते हुए कहा, "हमें यह पता चला है कि अगले महीने गोवा में एक टूर्नामेंट होने जा रहा है और भारतीय युवा और खेल विकास संघ इसका आयोजन करवा रहा है। बीएआई या गोवा बैडमिंटन संघ को ऐसे किसी टूर्नामेंट या संगठन की जानकारी नहीं है।"

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

उन्होंने कहा, " यह हैरानी की बात है कि आयोजकों ने दावा किया है कि वे अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे जो पूरी तरह से गलत और गुमराह करने वाली घोषणा है क्योंकि विदेश में टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए टीम का चयन सिर्फ राष्ट्रीय महासंघ ही कर सकता है।"

महासंघ ने आगे कहा कि ऐसी किसी अनधिकृत लीग या टूर्नामेंट में भाग लेने वाले पंजीकृत खिलाड़ियों, कोचों और तकनीकी स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सिंघानिया ने कहा, " बीएआई और उसकी ईकाइयों की इस अनधिकृत संगठन या एजेंसी की गतिविधि में कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन हम अपने पंजीकृत खिलाड़ियों को लेकर चिंतित हैं। हम अपने पंजीकृत खिलाड़यों को कड़ी सलाह देते हैं कि इस तरह के अनधिकृत लीग में भाग नहीं लें, नहीं तो बीएआई से मिली आईडी कार्ड रद्द कर दी जाएगी और भविष्य में वे किसी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15