1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट : दीपक कुमार के साथ तीन भारतीय मुक्केबाजों ने किया विजयी आगाज

स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट : दीपक कुमार के साथ तीन भारतीय मुक्केबाजों ने किया विजयी आगाज

महिला वर्ग में 2017 की विश्व यूथ चैंपियन तथा 2019 की राष्ट्रीय चैंपियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) ने यूक्रेन की तेतिआना कोब को 4-1 से मात दी। ज्योति का अगले दौर में आज कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे से मुकाबला होगा।

IANS IANS
Published on: February 23, 2021 21:10 IST
Boxing: Deepak Kumar makes winning start on a mixed day for India at Strandja Memorial Tournament- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Boxing: Deepak Kumar makes winning start on a mixed day for India at Strandja Memorial Tournament

नई दिल्ली। एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके दीपक कुमार सहित तीन भारतीय मुक्केबाजों ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के पहले दिन अपने-अपने भार वर्ग में जीत हासिल की। दीपक (52 किग्रा) ने कजाखस्तान के ओल्जहास बाइनियाजोव को 5-0 से हराया जबकि एक अन्य मुक्केबाज नवीन कुमार (91 किग्रा) में अमेरिका के डारियूस फुलघुम को 3-2 से पराजित किया। उनका अगले राउंड में फ्रांस के विल्फ्राइड फ्लोरेंटीन से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें - ब्यूमोंट और नाइट के दमदार अर्धशतक से पहले वनडे में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

महिला वर्ग में 2017 की विश्व यूथ चैंपियन तथा 2019 की राष्ट्रीय चैंपियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) ने यूक्रेन की तेतिआना कोब को 4-1 से मात दी। ज्योति का अगले दौर में आज कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर विराट कोहली ने कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

इस बीच साक्षी (57 किग्रा), शशि चोपड़ा (60 किग्रा) और ललिता (69 किग्रा) को अपन-अपने वर्ग के पहले राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। साक्षी को अमेरिका की आंद्रिया मेडिना ने 4-1 से, चोपड़ा को ब्राजील की बीट्रिज फेरेरा ने 5-0 और ललिता को उजबेकिस्तान की नावबाखोर खामिदोवा के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें - रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : उद्घाटन मुकाबले में आमने-सामने होंगे भारत और बांग्लादेश

ज्योति और नवीन के अलावा कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा), नवीन बूरा (69 किग्रा), अंकित खताना (75 किग्रा) और सचिन कुमार (81 किग्रा) का भी आज मुकाबला होना है।

भारत की ओर से सात पुरुष और पांच महिला मुक्केबाज इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इसमें अमेरिका, यूक्रेन, फ्रांस और रूस सहित कुल 30 देशों के मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड