Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चैंपियंस लीग : बायर्न म्यूनिख ने एटलेटिको मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी ने पोर्तो को हराया

बायर्न म्यूनिख ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए एटलेटिको मैड्रिड को 4-0 से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 22, 2020 11:44 IST
Champions League: Bayern Munich defeated Atletico Madrid and Manchester City defeated Porto- India TV Hindi
Image Source : AP Champions League: Bayern Munich defeated Atletico Madrid and Manchester City defeated Porto
म्यूनिख। बायर्न म्यूनिख ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए एटलेटिको मैड्रिड को 4-0 से हराया। बायर्न की ओर से किंग्सले कोमान ने दो गोल दागे जबकि बुधवार को हुए मुकाबले में लियोन गोरेज्का और कोरेनटिन तोलिसो ने भी गोल किए। इस जीत के साथ यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता में बायर्न ने लगातार 12वीं जीत दर्ज की। इस मुकाबले से पहले हालांकि सर्ज गनेबरी के रूप में मंगलवार को बायर्न में पहला कोरोना वायरस पॉजिटिव मामला सामने आया था लेकिन टीम पर इसका असर नहीं दिखा। 
 
 
बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख ने इंटर मिलान को बराबरी पर रोका
 
रोमेलु लुकाकु के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत कोरोना वायरस से जूझ रहे इंटर मिलान ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख को 2-2 से बराबरी पर रोका। रैमी बेनसेबियानी ने मोनशेनग्लाबाख के लिए पेनल्टी पर गोल दागा जबकि योनास होफमैन ने भी जर्मनी की टीम की ओर से गोल किया। इंटर मिलान की ओर से दोनों गोल लुकाकु ने किए। इंटर मिलान की टीम कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। फुल बैक अचरफ हकीमी बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। टीम के उनके साथी एश्ले यंग, मिलान स्क्रिनियार, रोबर्टो गेगलियार्दिनी और आयोनुत राडू भी संक्रमित हैं। ग्रुप बी के एक अन्य मैच में रीयाल मैड्रिड को अपने ही मैदान पर शख्तार डोनेस्क के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी। 
 
 
मैनचेस्टर सिटी ने पोर्तो को हराया
 
मैनचेस्टर सिटी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में पोर्तो को 3-1 से हराया। पोर्तो की टीम ने लुई डियाज के 14वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई। मेजबान टीम ने हालांकि छह मिनट बाद पेनल्टी पर सर्जियो एगुएरो के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी। दूसरे हाफ में मैनचेस्टर सिटी की टीम पूरी तरह हावी रही और इकाय गुनडोगन तथा फेरान टोरेस के गोल की बदौलत जीत दर्ज करने में सफल रही। 
 
हसन के गोल से ओलंपियाकोस ने मार्सिले को हराया
 
स्थानापन्न खिलाड़ी अहमद हसन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत ओलंपियाकोस ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में मार्सिले को 1-0 से हराया। मिस्र के हसन ने माथियू वालबुएना के क्रॉस पर हैडर से गोलकीपर स्टीव मंदांदा को छकाते हुए गोल किया। यूनान की चैंपियन टीम के लिए इससे पहले 52वें मिनट में जियोर्जोस मसोरस ने भी गोल दागा था लेकिन वीडियो रिव्यू में इसे नकार दिया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement