Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 और ODI सीरीज खेलने के लिए 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका जाएगी इंग्लैंड

टी20 मुकाबले 27 और 29 नवंबर तथा एक दिसंबर को खेले जाएंगे। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चार, छह और नौ दिसंबर को होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 22, 2020 10:52 IST
England will go to South Africa on November 16 to play limited overs cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England will go to South Africa on November 16 to play limited overs cricket

केपटाउन। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अगले महीने छह सीमित ओवरों के मुकाबले खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने मेहमान टीम को कोरोना वायरस से जुड़ी यात्रा पाबंदियों से छूट दे दी है। दक्षिण अफ्रीका फिलहाल ‘अधिक जोखिम’ वाले देशों से किसी को अपने देश की यात्रा करने की स्वीकृति नहीं देता और ब्रिटेन भी इस 22 देशों की सूची में शामिल है। 

दक्षिण अफ्रीका सरकार ने हालांकि इंग्लैंड की टीम को नियमों में छूट दी है जो तीन हफ्ते के दौरे के दौरान केपटाउन में रहेगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 

ये भी पढ़ें - KKR vs RCB : 'हम थोड़ा डरे हुए थे' मैच के बाद केकेआर के कोच ने दिया बड़ा बयान

चार मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे जबकि दो अन्य मैच समीप के शहर पर्ल में होंगे। इसका मतलब हुआ कि इंग्लैंड की टीम पूरे दौर के दौरान एक ही होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रह सकती है। 

दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के सात लाख से अधिक पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं। इंग्लैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट से 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। 

ये भी पढ़ें - पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, बताई यह वजह

टी20 मुकाबले 27 और 29 नवंबर तथा एक दिसंबर को खेले जाएंगे। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चार, छह और नौ दिसंबर को होंगे। इन मुकाबलों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों और स्टाफ के दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद एक हफ्ते तक पृथकवास में रहने की उम्मीद है लेकिन इस दौरान उन्हें ट्रेनिंग करने की स्वीकृति होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement