Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Champions League : बार्यन म्यूनिख से हारने के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंची PSG

पीएसजी की टीम तीसरी बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है और इसके साथ ही उसने पहली बार इसका खिताब जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 14, 2021 16:07 IST
PSG vs Bayern- India TV Hindi
Image Source : GETTY PSG vs Bayern

बर्लिन| पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को घरेलू मैदान में बार्यन म्यूनिख के खिलाफ यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में भले ही 0-1 से हार का सामना करना पड़ा हो इसके बावजूद पीएसजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। डीपीए रिपोर्ट के अनुसार, क्वार्टर फाइनल के पहले चरण के मुकाबले में बार्यन म्यूनिख को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था और उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम दो गोल करने थे लेकिन उसने इस मैच में एक ही गोल किया और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

पीएसजी की टीम तीसरी बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है और इसके साथ ही उसने पहली बार इसका खिताब जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इससे पहले, बार्यन म्यूनिख की ओर से एरिक मैक्सिम चोउपो मोटिंग ने 40वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

बार्यन म्यूनिख ने इस बढ़त को पहले हॉफ में बरकरार रखा और पीएसजी को गोल करने नहीं दिया। दूसरे हॉफ में पीएसजी ने बराबरी हासिल करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें- IPL 2021, RCB vs SRH : आरसीबी के 'विजय अभियान' को सनराइजर्स की चुनौती, डिविलियर्स और राशिद में टक्कर

निर्धारित समय तक पीएसजी बराबरी हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा लेकिन पहले मैच में मिली जीत के बाद दोनों टीमों के बीच एग्रिगेट 3-3 रहा और पीएजसी ने विरोधी टीम के मैदान पर अधिक गोल की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बनाई। नेमार ने आरएमसी स्पोर्ट से कहा, "मैं बहुत खुश हूं। हमने यूरोपियन चैंपियन को बाहर किया है। पीएसजी एक अच्छी टीम है और अब हम सेमीफाइनल में हैं।"

यह भी पढ़ें-IPL 2021 : आंद्रे रसेल को है दमदार वापसी की उम्मीद, चेन्नई की पिच पर दिया बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement