1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी भारतीय फुटबॉल टीम

बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय टीम सोमवार को फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशियन कप 2023 के क्वालीफिकेशन के अपने अगले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। 

IANS IANS
Published on: June 06, 2021 15:49 IST
बांग्लादेश को हल्के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी भारतीय फुटबॉल टीम

दोहा| भारतीय पुरुष फुटबाल टीम सोमवार को यहां जसीम बिन हमाद स्टेडियम में होने वाले फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशियन कप 2023 के क्वालीफिकेशन के अपने अगले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। कोच इगोर स्टीमाक के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम को गुरुवार को खेले गए पिछले मुकाबले में एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

उस मैच में भारतीय टीम को 28वें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा था और 34वें मिनट में जाकर उसे गोल खाने को मजबूर होना पड़ा। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी रक्षापंक्ति को टूटने नहीं दिया।

बांग्लादेश की टीम इस समय फीफा विश्व रैंकिंग में 186वें नंबर पर है जबकि भारतीय टीम 105वें नंबर पर है। इसके बाद भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

भारतीय स्ट्राइकर मनवीर सिंह ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, " बांग्लादेश एक बहुत ही अच्छी टीम है। पिछली बार जब हम कोलकाता में खेले थे, तो उन्हें हराना बहुत मुश्किल था। वे बहुत तेज आक्रमण करते हैं और वे हमेशा एक दूसरे के लिए सपोर्ट करते हैं। यह हमारे लिए बहुत कठिन मैच होगा।"

भारत को हराने के बाद कतर के 19 अंक हो गए। कतर की टीम ओमान से सात अंक आगे है। भारत के छह मैचों से तीन अंक हैं। उधर, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने गुरुवार को ही ग्रुप ई के दूसरे मुकाबले में 1-1 से ड्रॉ खेला।

डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने कहा, " लोग अक्सर उनकी फीफा रैंकिंग के आधार पर बांग्लादेश को एक टीम के रूप में आंकने की गलती करते हैं। हम उनकी टीम की गुणवत्ता से अवगत हैं। बांग्लादेश में फुटबॉल की हमेशा से ही गेंद के साथ बहुत सहज रहने की परंपरा रही है। वे बहुत अच्छे तकनीकी टीम हैं। हमारे अंदर उनके लिए बहुत सम्मान है।" भारत 2023 एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में है। वह फीफा विश्व कप की दौड़ से बाहर हो चुका है।

इस मुकाबले के लिए संभावित टीमें :

भारत : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह, प्रीतम कोटल, राहुल भेके, नरेंदर गहलोत, चिंग्लेनसाना सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, आकाश मिश्रा, सुभाशीष बोस, उदांता सिंह, ब्रैंडन फनार्डेस, लिस्टन कोलाको, रोवलिन बोरगेस, ग्लान मार्टिस, अनिरूद्ध थापा, प्रणॉय हलदर, सुरेश सिंह, लालेंगमाविआ राल्ते, अब्दुल साहल, यासिर मोहम्मद, लालियानजुआला चंगाटे, बिपिन सिंह, आशिक कुरुनियान, इशान पंडीता, सुनील छेत्री (कप्तान) और मनवीर सिंह।

बांग्लादेश : अनीसुर रहमान जि़को, रसेल महमूद लिटन, शाहिदुल यूसुफ सोहेल, यासीन अराफात, रहमत मिया, टोपू बर्मन, रिमोन हुसैन, मेहदी हसन मिठू, तारिक काजी, हबीबुर रहमान सोहाग, रियादुल हसन रफी, मोहम्मद एमोन, जमाल भुइयां (कप्तान) मसुक मिया जॉनी, बिप्लू अहमद, सोहेल राणा, मोहम्मद अब्दुल्ला, माणिक हुसैन मोल्ला, रकीब हुसैन, मोतिन मिया, मेहदी हसन रॉयल, सुमन रजा, मोहम्मद ज्वेल, मोहम्मद इब्राहिम, महबूब रहमान सूफिल।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X