Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: साथियान, अर्चना की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीता गोल्ड

पुरुष एकल में दूसरी सीड शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया, जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई। पेंग ने शरत को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: July 21, 2019 23:18 IST
राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: साथियान, अर्चना की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीता गोल्ड- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: साथियान, अर्चना की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीता गोल्ड

कटक। जी साथियान और अर्चना कामथ की जोड़ी ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जारी 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में रविवार को मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता। इस जीत के साथ ही साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर लिया है। सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को पराजित किया था। 

पुरुष एकल में दूसरी सीड शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया, जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई। पेंग ने शरत को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

पुरुष एकल के अन्य मुकाबलों में टॉप सीड जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे लेकिन सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थामस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गए। 

साथियान ने नाईजीरिया के बोडे अबिडोन को 4-0 से जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 4-1 से हराया। इससे पहले महिला एकल में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अर्चना कामथ को टॉप सीड इंग्लैंड की हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन, दूसरी सीड मधुरिका पाटकर और चौथी सीड आइका मुखर्जी और श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में पहुंच गयी। अकुला ने सुर्थिता मुखर्जी को 4-2 से, मधुरिका ने क्रिटिविका सिन्हा रॉय को 4-1 से और अइका ने मौसमी पॉल को सीधे गेमों में मता दी। 

पुरुष युगल में भारत की दो जोड़ियां शरत और साथियान तथा एंथनी अमलराज और मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। 

महिला युगल में पूजा सहस्त्रबुद्धे और कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला और मौसमी पॉल तथा सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोड़ियां भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। हालांकि, मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की टॉप सीड जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement