1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दाएई ने 109 गोलों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने पर रोनाल्डो को बधाई दी

दाएई ने 109 गोलों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने पर रोनाल्डो को बधाई दी

दाएई ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, "रोनाल्डो को बधाई जो अब पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल करने के रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर रह गए हैं।"  

IANS IANS
Published on: June 25, 2021 8:51 IST
Daei congratulates Ronaldo for equaling world record of 109 goals- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Daei congratulates Ronaldo for equaling world record of 109 goals

कुआललामपुर। एशियन फुटबॉल लेजेंड ईरान के अली दाएई ने पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूरो 2020 में फ्रांस के खिलाफ गोल करने के साथ ही करियर का 109वां गोल कर उनके विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने पर बधाई दी है। 36 वर्षीय रोनाल्डो यूरोपियन चैंपियनशिप के इतिहास में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही अपना 178वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

दाएई ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, "रोनाल्डो को बधाई जो अब पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल करने के रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर रह गए हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे गर्व हो रहा है कि यह उपलब्धि रोनाल्डो के नाम होगी जो फुटबॉल के ग्रेट चैंपियन हैं और जो लोगों को काफी प्रेरित करते हैं।"

दाएई ने 149 मैचों में 109 गोल किए थे। वह ईरान के लिए 1993 से 2006 तक खेले थे।

दाएई ने कई मौकों पर कहा था कि उन्हें इस बात से खुशी होगी अगर रोनाल्डो उनका रिकॉर्ड तोड़ेंगे। उनका मानना है कि रोनाल्डो लियोनल मेसी और डिएगो माराडोना के साथ इतिहास के तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

रोनाल्डो ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए दाएई को रिप्लाई देते हुए कहा, "सच्चा चैंपियन हमेशा चैंपियन रहता है। ऐसे महान प्रेरणास्रोत्र से अपने लिए ऐसी बातें सुनकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। धन्यवाद दाएई।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X