Thursday, May 16, 2024
Advertisement

विश्व चैंपियनशिप के लिए दुती चंद को मिला वीजा, विदेश और खेल मंत्री को किया धन्यवाद

दुती ने आगामी विश्व चैंपियनशिप को लेकर कहा कि वह इसे काफी उत्साहित हैं। विश्व चैंपियनशिप 27 सितंबर से छह अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे।   

IANS Reported by: IANS
Published on: August 10, 2019 17:08 IST
विश्व चैंपियनशिप के लिए दुती चंद को मिला वीजा, विदेश और खेल मंत्री को किया धन्यवाद- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विश्व चैंपियनशिप के लिए दुती चंद को मिला वीजा, विदेश और खेल मंत्री को किया धन्यवाद

नई दिल्ली। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला धाविका दुती चांद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने और कुछ रेसों में भाग लेने के लिए वीजा मिल गया है। दुती ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, "उन सभी का तहेदिल से आभार जिन्होंने मेरी बात सुनी। विदेश मंत्रालय, एस. जयशंकर, खेल मंत्रालय, किरण रिजिजू का मुझे वीजा दिलाने में मदद करने के लिए आभार। नवीन पटनायक जी का भी धन्यवाद।"

दुती को अभी टोक्यो ओलम्पिक के 100 मीटर रेस के लिए क्वालीफाई करना है। दुती ने हाल में आईएएनएस से कहा था, "वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने से मैं खुश हूं। मैंने इस प्रदर्शन से काफी कुछ सीखा है और यह मेरे लिए काफी शानदार अनुभव था।" 

उन्होंने कहा, "टोक्यो ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए निर्धारित 11.15 सेकेंड मार्क बेहद मुश्किल है। किसी भी भारतीय ने अबतक इसे हासिल नहीं किया है। यहां तक कि मेरा खुद का सर्वश्रेष्ठ टाइमिंग 11.24 सेकेंड का है।" 

दुती ने आगामी विश्व चैंपियनशिप को लेकर कहा कि वह इसे काफी उत्साहित हैं। विश्व चैंपियनशिप 27 सितंबर से छह अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा, "आगामी विश्व चैंपियनशिप को लेकर मेरी तैयारियां अच्छी चल रही हैं। इसके लिए मैं अपने कोच और टीम साथी के साथ मिलकर रोजाना पांच-छह घंटे अभ्यास कर रही हूं।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement