1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में सेप ब्लाटर पर फीफा ने फिर लगाया 6 साल का प्रतिबंध

वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में सेप ब्लाटर पर फीफा ने फिर लगाया 6 साल का प्रतिबंध

ब्लाटर पर साउथ अफ्रीका में 2010 में हुए फीफा विश्व कप और फिर ब्राजील में हुए 2014 विश्व कप में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप है।

IANS IANS
Published on: March 25, 2021 8:21 IST
FIFA, Sepp Blatter, financial irregularities, sports, football- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sepp Blatter

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की नैतिक समिति ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अपने पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लाटर पर फिर से छह साल और प्रतिबंध लगा दिया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लाटर पर छह साल और आठ महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। 

ब्लाटर पर पहले भी प्रतिबंध लगाया गया था, जो कि अक्टूबर में पूरा होगा। नैतिकत समिति ने ब्लाटर के अलावा पूर्व महासचिव जेरोम वाल्के, पूर्व उपाध्यक्ष जूलियो ग्रोंडोना और पूर्व वित्त निदेशक मार्कस केटनर पर भी प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी ने लॉन्च की CSK की नई जर्सी, सेना को सम्मान देते हुए जोड़ी ये चीज

ब्लाटर पर साउथ अफ्रीका में 2010 में हुए फीफा विश्व कप और फिर ब्राजील में हुए 2014 विश्व कप में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप है।

85 साल के ब्लाटर के प्रवक्ता ने कहा है कि पूर्व अध्यक्ष की तबीयत खराब थी और पिछले साल दिसंबर में उनके दिल का आपरेशन हुआ था। ब्लाटर 1998 से 2015 तक फीफा के अध्यक्ष थे और उनके कार्यकाल में वित्तीय अनियमितताएं हुई थी, जिसके बाई सारे फीफा अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : माइकल वॉन ने माना, प्रसिद्ध कृष्णा की सफलता के पीछे हैं राहुल द्रविड़ का भी हाथ

फीफा ने इससे पहले, ब्लाटर पर दिसंबर 2015 में आठ साल का प्रतिबंध लगाया था, जिसे बाद में घटाकर छह साल का कर दिया गया था। वाल्के पर अक्टूबर 2023 तक का प्रतिबंध है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X