Friday, April 26, 2024
Advertisement

फुटबॉल दिल्ली ने अंडर-16 खिलाड़ियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की

फुटबॉल दिल्ली ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रतिभावान अंडर-16 खिलाड़ियों के अमेरिका और ब्रिटेन के कॉलेज में प्रवेश के लिए गुरुवार को स्कॉलरशिप की घोषणा की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 21, 2021 20:53 IST
फुटबॉल दिल्ली ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY फुटबॉल दिल्ली ने अंडर-16 खिलाड़ियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की

नई दिल्ली। फुटबॉल दिल्ली ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रतिभावान अंडर-16 खिलाड़ियों के अमेरिका और ब्रिटेन के कॉलेज में प्रवेश के लिए गुरुवार को स्कॉलरशिप की घोषणा की। क्रेयोन्स एकेडमी फोर स्किल्स एक्सीलेंस (सीएएसई) के सहयोग से यह स्कॉलरशिप दी जाएगी। प्रत्येक साल एक प्रतिभावान जूनियर लड़के और लड़की का चयन इस स्कॉलरशिप के लिए उनकी फुटबॉल और शैक्षणिक उपलब्धि के आधार पर किया जाएगा।

भारत लौटने पर बोले रिषभ पंत, 'धोनी से तुलना नहीं बल्कि खुद का बनाना चाहता हूँ नाम'

फुटबॉल दिल्ली और सीएएसई इन दो चयनित खिलाड़ियों का प्रवेश अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के कॉलेज में कराने के लिए काम करेगा। फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने कहा, ‘‘कॉलेज खेलों को खेलना शिक्षा को शीर्ष स्तर के प्रतिस्पर्धी खेलों से जोड़ने का शानदार तरीका है। यह शिक्षा से समझौता किए बगैर खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल करने का मौका देता है।’’

पुजारा ने बताया, इस कारण गाबा में शरीर पर बाउंसर गेंद खाने के अलावा नहीं था कोई चारा

उन्होंने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सीएएसई के साथ साझेदारी का लक्ष्य दिल्ली/एनसीआर के युवा फुटबॉलरों के समग्र विकास की दिल्ली फुटबॉल की प्रतिबद्धता है।’’ पात्रता नियमों के अनुसार खिलाड़ी का सब जूनियर और जूनियर ओपन राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में अपने संबंधित राज्य का प्रतिनिधित्व करना जरूरी होगा। न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की भी जरूरत पड़ेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement