Monday, April 29, 2024
Advertisement

किडनी की समस्या से जूझ रहे फुटबॉलर को खेल मंत्रालय से मिली 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद

रिक्शा चालक का बेटा रामानंद कई अंतर्राष्ट्रीय टूनामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुको है और इस समय वह मणिपुर के शिजा अस्पताल में भर्ती है। किडनी के अलावा वह आंखों की परेशानी से भी जूझ रहा है।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 10, 2020 15:31 IST
Footballer, sports, india, football, Sports Ministry- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) kiren rijiju

किडनी की समस्या से जूझ रहे भारत के युवा फुटबॉलर रामानंद निंगथाउजम की मदद के लिए खेल मंत्रालय ने पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। रिक्शा चालक का बेटा रामानंद कई अंतर्राष्ट्रीय टूनामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुको है और इस समय वह मणिपुर के शिजा अस्पताल में भर्ती है। किडनी के अलावा वह आंखों की परेशानी से भी जूझ रहा है।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मदद के हाथ आगे बढ़ाते हुए रामानंद को पंडित दिनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय वेलफेयर फंड में से पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें-  तो क्या IPL 2020 से पहले प्यार में पड़ गए हैं पृथ्वी शॉ ? इस एक्ट्रेस को कर रहे हैं डेट

रिजिजू ने कहा, "सरकार के लिए अपने खिलाड़ियों की खुशहाली प्राथमिकता है। रामानंद ने कई मौकों पर भारत का प्रतिनिधत्व किया है और भारतीय खेल में अपना योगदान दिया है।"

यह भी पढ़ें- IOC अध्यक्ष थॉमस बॉक का बड़ा बयान, कहा 'ओलंपिक के आयोजन के लिये टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित नहीं'

उन्होंने कहा, "मैदान के बाहर और अंदर दोनों जगह सर्वश्रेष्ठ सुविधा देना इसलिए जरूरी है, क्योंकि खिलाड़ी न सिर्फ इस राष्ट्र की संपत्ति हैं, बल्कि वह राष्ट्र के आइकन भी हैं।"

रामानंद अंडर-17 एशियाई फुटबाल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं। इसके अलावा वह अंडर-12, अंडर-13 नेशनल सब जूनियर चैम्पियनशिप-2013 और अंडर-15 राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2015 में भी खेल चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement