Sunday, May 12, 2024
Advertisement

भारत के पूर्व फुटबॉलर ई हमसाकोया की कोविड-19 से हुई मौत

हमसाकोया और उनका परिवार 21 मई को अपने गृहनगर आया था और तब से क्वारंटीन में थे। उनके परिवार के पांच सदस्यों को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया और उनका उपचार चल रहा है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: June 06, 2020 13:10 IST
Nehru Trophy, Santosh Trophy, e hamsakoya, coronavirus, covid 19, mohammedan sports club- India TV Hindi
Image Source : PTI Covid-19

पूर्व संतोष ट्राफी फुटबॉलर ई हमसाकोया की शनिवार को केरल के मल्लापुरम के एक अस्पताल में कोविड-19 वायरस से मौत हो गयी जिससे इस संक्रमण से राज्य में मरने वालों संख्या 15 तक पहुंच गयी है। पाराप्पानांगडी के निवासी हमसाकोया 61 वर्ष के थे और मुंबई में बस गये थे। 

वह संतोष ट्राफी में महाराष्ट्र राज्य के लिये खेलते थे और मशहूर क्लब मोहन बागान और मोहम्मडन स्पोर्ट्स क्लब के लिये भी खेले थे। वह नेहरू ट्रॉफी में राष्ट्रीय टीम के लिये भी खेले थे। 

वह और उनका परिवार 21 मई को अपने गृहनगर आया था और तब से क्वारंटीन में थे। उनके परिवार के पांच सदस्यों को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया और उनका उपचार चल रहा है। 

मल्लापुरम जिला चिकित्सा अधिकारी डा के सकीना ने कहा कि हमसाकोया के पत्नी और बेटे में सबसे पहले कोविड-19 के लक्षण दिखायी दिये थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

उन्होंने कहा कि हमसाकोया को सभी संभव मेडिकल उपचार दिया गया लेकिन आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। डा सकीना ने कहा, ‘‘उनकी पत्नी और बेटे सबसे पहले संक्रमित मिले। जिसके बाद हमसाकोया भी पॉजिटिव पाये गये और उनका उपचार चल रहा था। उनके बेटे की पत्नी और उसके दोनों बच्चे भी पॉजिटिव आये हैं। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement