Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हॉकी प्रो लीग में अर्जेटीना के खिलाफ भारत ने हासिल किया बोनस अंक

निर्धारित समय में मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ और इसी कारण भारत को एक अंक के अलावा बोनस अंक भी प्राप्त हुआ। बाद में भारत ने शूटआउट में 3-2 से शानदार जीत दर्ज की। 

IANS Edited by: IANS
Published on: April 11, 2021 14:41 IST
Hockey Pro League, India, bonus points, Argentina- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ARGFIELDHOCKEY Hockey Pro League

स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेस के कुछ शानदार बचावों की बदौलत ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ शूट-आउट जीतने से पहले भारत के हरमनप्रीत सिंह ने निर्धारित समय का खेल खत्म होने से सिर्फ छह सेकंड पहले बराबरी का गोल करते हुए अपनी टीम को एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में बोनस अंक दिलाया। 

निर्धारित समय में मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ और इसी कारण भारत को एक अंक के अलावा बोनस अंक भी प्राप्त हुआ। बाद में भारत ने शूटआउट में 3-2 से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में हरमनप्रीत ने भारत को 1-0 की लीड दिलाई थी। इसके बाद मार्टिन फरेरो ने लगातार दो गोल करते हुए हाफटाइम तक मेजबान टीम को 2-1 की लीड दिला दी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : धोनी के लिए बढ़ी मुश्किलें, दूसरे मैच में सीएसके के लिए उपलब्ध नहीं होगा यह खिलाड़ी

ऐसा लग रहा था कि मेजबान यह मैच जीत लेंगे लेकिन निर्धारित समय की समाप्ति से पहले हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कार्नर पर मैच का अपना दूसरा गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया।

ड्रॉ ने प्रत्येक टीम के लिए एक अंक की गारंटी दी, लेकिन यह भारत था जो पीआर श्रीजेश से कुछ शानदार गोलकीपिंग के कारण अंतत: जीत हासिल करने में सफल रहा। दिलप्रीत सिंह के गोल से भारत ने 3-2 की जीत दर्ज की लेकिन उससे पहले श्रीजेश ने लुकास विला, मार्टिन फेरेइरो और इग्नासियो इटीज को गोल करने से नकारने के लिए शानदार बचाव किए।

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा, "इस मैच की खासियत हमारी लड़ाकू प्रवृति रही। हमने अंतिम समय तक उम्मीद बनाए रखा और यह परिणाम हासिल करने के लिए अंत तक कड़ी मेहनत की। हमारे लिए यह जीत काफी मायने रखती है। "

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : टूर्नामेंट के तीसरे मैच में केकेआर और सनराइजर्स के बीच है घमासान, जीत पर होगी दोनों की नजर

यह परिणाम भारत को अर्जेंटीना से आगे एफआईएच हॉकी प्रो लीग स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर लेकर आ गया है। भारत के सात मैचों से 12 अंक हैं। अर्जेंटीना ने 11 मैचों में 11 अंक हासिल किए और वह छठे स्थान पर है।

दोनों टीमें रविवार देर रात को फिर से एक-दूसरे से भिड़ेंगी। भारतीय समयानुसार यह मैच रात 1.30 बजे से खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement