1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. अगले दो साल में टीम का लक्ष्य है एफआईएच रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचना : गोलकीपर सविता

अगले दो साल में टीम का लक्ष्य है एफआईएच रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचना : गोलकीपर सविता

सविता ने कहा,"निश्चित रूप से पिछले तीन-चार वर्षों में हम एक टीम के रूप में विकसित हुए हैं और हमने सभी चीजों को कवर किया है। हमने दुनिया भर के कुछ बेहतरीन कोचों के साथ काम किया है।"

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 16:49 IST
In the next two years, the team aims to reach the top-5 in the FIH rankings: goalkeeper Savita- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES In the next two years, the team aims to reach the top-5 in the FIH rankings: goalkeeper Savita

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा है कि टीम का लक्ष्य अगले दो साल में एफआईएच रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचना है। भारतीय टीम ने पिछले साल एफआईएच सीरीज फाइनल्स और एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स में बेहतरीन जीत दर्ज की थी। अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर पर है।

सविता ने कहा, " निश्चित रूप से पिछले तीन-चार वर्षों में हम एक टीम के रूप में विकसित हुए हैं और हमने सभी चीजों को कवर किया है। हमने दुनिया भर के कुछ बेहतरीन कोचों के साथ काम किया है और इसलिए हम हाल के दिनों में शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 20 सुपर लीग प्वाइंटस

उन्होंने कहा, " हॉकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के निरंतर समर्थन के साथ निश्चित रूप से हमारे पास अगले दो वर्षों में एफआईएच रैंकिंग के शीर्ष पांच में पहुंचने की क्षमता है। "

हरियाणा के सिरसा की रहने वाली अनुभवी गोलकीपर ने साथ ही कहा कि भारतीय हॉकी में एक परिभाषित संरचना हाल के दिनों में भारत की सफलता के मुख्य कारणों में से एक है।

ये भी पढ़ें - पहले मैच के बाद आरसीबी के खिलाड़ियों की जर्सी होगी नीलाम, जानें क्या है कारण

उन्होंने कहा, " अच्छा प्रदर्शन रातोंरात नहीं आता है। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, सावधानीपूर्वक योजना और यह सुनिश्चित करना कि हमारी टीम दिन-प्रतिदिन विकसित हो रही है, प्रमुख कारक हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : एमएस धोनी को वापस खेलते हुए देखने का हर कोई इंतजार कर रहा है - सुनील गावस्कर

सविता ने कहा, " निश्चित रूप से हमने अपने प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की है। हालांकि, मैं हॉकी इंडिया को एक अच्छा ढांचा लागू करने का श्रेय दूंगा, जिसमें हम अच्छे कोचों के साथ काम कर रहे हैं, हमारी शारीरिक फिटनेस के कार्यक्रम की निगरानी की जा रही है और हम एक सख्त आहार का भी पालन कर रहे हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड