Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हॉकी: बेल्जियम, नीदरलैंड्स दौरे के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित

हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को बेल्जियम और नीदरलैंड्स के दौरे के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 28, 2017 14:24 IST
Indian Hockey- India TV Hindi
Indian Hockey

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को बेल्जियम और नीदरलैंड्स के दौरे के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे के जरिए भारत के छह युवा हॉकी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण करने का मौका मिलेगा। भारत के यूरोप दौरे की शुरुआत नौ अगस्त को बेल्जियम से होगी। इस दौरे के लिए टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, वहीं चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान होंगे। 

हाल ही में खेले गए वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में हिस्सा लेने वाले टीम के कुछ खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। टीम में शामिल नए छह खिलाड़ियों में मुंबई के सूरज कारकेरा का नाम शामिल है। इसके अलावा, इसमें जूनियर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वरुण कुमार, दिप्सान तिर्के, नीलकंठ शर्मा, गुरजंत सिंह और अरमान कुरैशी शामिल हैं। 

भारतीय टीम नौ और 10 अगस्त को बेल्जियम के खिलाफ अपने दो मैच खेलेगी और इसके बाद वह 13 और 14 अगस्त को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने दो मैच खेलेगी। 

इसके बाद, उनका पांचवा और अंतिम मैच 16 अगस्त को आस्ट्रिया के खिलाफ होगा। 

यूरोप दौरे के लिए रवाना होने से पहले पांच अगस्त तक राष्ट्रीय टीम अपने शिविर में अभ्यास करती रहेगी। 

भारतीय टीम: 

गोलकीपर: आकाश चिकते, सूरज कारकेरा

डिफेंडर: दिप्सान तिर्के, कोथाजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, वरुण कुमार

मिडफील्डर: एस.के. उथप्पा, हरजीत सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा 

फारवर्ड: मनदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement