1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. असम में पुलिस डीएसपी बनी तेज तर्रार रनर भारत की हिमा दास

असम सरकार ने भारत की उड़न परी हिमा दास को डीएसपी बनाने का किया ऐलान

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य में विश्व चैम्पियनशिप धावक हिमा दास को पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2021 12:30 IST
Hima Das- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hima Das

भारत की उड़नपरी व ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर महिल एथलीट हिमा दास को असम के मुख्यमंत्री  सर्बानंद सोनोवाल ने डीएसपी नियुक्त करने का ऐलान किया है। उन्होंने ये फैसला गुवाहाटी में कैबिनेट भवन में आयोजित मंत्रियों की बैठक में लिया गया। ऐओसे में जैसे ही इस बात का ऐलान किया गया हिमा दास की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने तुरंत अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर सभी को शुक्रिया कहा। 

वहीं दूसरी तरफ हिमा दास को डीएसपी बनाने के बाद मंत्रियों ने क्लास वन और क्लास टू में खिलाड़ियों को अधिकारियों के रूप में नियुक्त करने के लिए खेल नीति में संशोधन किया है। जबकि केंद्र सरकार में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी असम सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। 

उन्होंने हिमा दास को डीएसपी नियुक्त किए जाने पर ट्वीट करते हुए कहा, "शाबाश! मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम कैबिनेट ने असम पुलिस में धावक हिमा दास को डीएसपी पद की पेशकश करने का फैसला किया है।"

ये भी पढ़ें - क्या मजहब के आधार पर वसीम जाफर ने किया उत्तराखंड टीम में खिलाड़ियों का चयन? खुद दिया ये जवाब

बता दें कि हिमा दास असम के नगांव जिले के ढिंग गांव की रहने वाली हैं। यही कारण है कि उन्हें ढिंग एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कुछ साल पहले ही ट्रैक पर कदम रखा और हवा से बातें करते हुए सभी को हैरानी में डा ल दिया। हिमा अब भारत की प्रमुख स्प्रिंट रनर में से एक हैं। हिमा पहली ऐसी भारतीय महिला एथलीट हैं, जिन्होंने किसी भी फॉर्मेट में एथलीट में गोल्ड मेडल जीता है। जबकि साल 2019 में उन्होंने 5 गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए - मोंटी पनेसर

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania