Thursday, March 28, 2024
Advertisement

थॉमस एंड उबर कप से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बनी इंडोनेशिया

इंडोनेशिया इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली पांचवीं टीम है। उससे पहले दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 12, 2020 22:29 IST
Indonesia, Thomas  Uber Cup, Sports, india, Badminton - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Badminton 

इंडोनेशिया ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से नाम वापस ले लिया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इंडोनेशिया इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली पांचवीं टीम है। उससे पहले दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ कोरिया बैडमिंटन संघ और इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ के थॉमस एंड उबर कप में से नाम वापस लेने के कल के फैसले की पुष्टि करता है।"

बयान में कहा गया है, "न खेलने वाले देशों की सूची में उनका नाम ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड से जुड़ गया है।"

यह भी पढ़ें-  मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-13 के लिए जारी किया अपना थीम कैम्पेन

इंडोनेशिया थॉमस कप टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 13 बार टूर्नामेंट अपने नाम किया है। वह इसी के साथ उबर कप की तीसरी सबसे सफल टीम, वह तीन खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है।

इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ (पीबीएसआई) ने अपने बयान में कहा है कि नाम वापस लेने का सबसे बड़ा कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा है।

पीबीएसआई ने कहा, "दूसरा कारण यह है कि खिलाड़ियों और अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के संबंध में संदेह जताया है, क्योंकि बीडब्ल्यूएफ से किसी तरह की गारंटी नहीं दी गई है कि अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 से पॉजिटिव निकलता है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement