1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईओए ने दिया कोविड-19 से उबरे पांच खिलाड़ियों को पहला टीका लगवाने का निर्देश

आईओए ने दिया कोविड-19 से उबरे पांच खिलाड़ियों को पहला टीका लगवाने का निर्देश

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने हाल में कोविड-19 से उबरे पांच खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पहला टीका लगाने के लिये कहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 06, 2021 14:56 IST
IOA asks 5 Tokyo-bound COVID-19 recovered athletes to get first dose of vaccine- India TV Hindi
Image Source : PTI IOA asks 5 Tokyo-bound COVID-19 recovered athletes to get first dose of vaccine

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने हाल में कोविड-19 से उबरे पांच खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पहला टीका लगाने के लिये कहा है। ये पांचों खिलाड़ी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं। इस सूची में सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) के रूप में एकमात्र मुक्केबाज शामिल है जबकि चार अन्य निशानेबाज हैं। 

निशानेबाजों में 19 वर्षीय सौरभ चौधरी भी शामिल हैं जिन्होंने इस साल आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता था। अन्य तीन निशानेबाज राही सरनोबट (महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल), दीपक कुमार (10 मीटर एयर राइफल) और शॉटगन निशानेबाज मैराज अहमद खान शामिल हैं। 

आईओए अध्यक्ष ​नरिंदर बत्रा ने बयान में कहा, ''मुक्केबाजी और निशानेबाजी (महासंघों) से अनुरोध है कि इस पर तुरंत अमल करके सूचित करें।'' 

आईओए ने कहा कि अब तक 120 सामान्य खिलाड़ियों और 27 पैरा खिलाड़ियों ने कम से कम पहला टीका लगवा लिया है। संस्था ने कहा कि 62 खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों टीके लगवा लिये हैं। इनमें चार पैरा खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

जहां तक प्रशिक्षकों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का सवाल है तो अब तक 114 को पहला टीका लग चुका है जबकि 37 सदस्यों ने दोनों टीके लगवा लिये हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X