chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL 2019: जमशेदपुर एफसी ने रोका एफसी गोवा का विजयी अभियान, पांचवें लीग मैच में 1-0 से दर्ज की जीत

ISL 2019: जमशेदपुर एफसी ने रोका एफसी गोवा का विजयी अभियान, पांचवें लीग मैच में 1-0 से दर्ज की जीत

आईएसएल के छठे सीजन के अपने पांचवें लीग मैच में जमशेदपुर एफसी ने गोवा एफसी को 1-0 से हरा दिया। गोवा को पांच मैचों के बाद पहली हार मिली है जबकि इतने ही मैचों के बाद जमशेदपुर की टीम अजेय क्रम बरकरार रखने में सफल रही है।

IANS IANS
Published on: November 26, 2019 22:29 IST
 FC Goa Vs Jamshedpur FC, ISL, Indian Super League, ISL 2019-20, Indian Super League 2019-20, Sergi- India TV
Image Source : TWITTER - ISL FC Goa Vs Jamshedpur FC

जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने पांचवें लीग मैच में एफसी गोवा को 1-0 से हरा दिया। इसके साथ ही एफसी गोवा का अजेय क्रम टूट गया है जबकि जमशेदपुर का अजेय क्रम बरकरार है। मैच का एकमात्र गोल जमशेदपुर के सर्गियो गास्टेल ने 17वें मिनट में किया। कास्टेल ने इस सीजन का अपना चौथा गोल किया। 

गोवा को इस मैच में अपने तीन अहम खिलाड़ियों-सिमिलेन डोंगेल, हुगो बोउमोस (दोनों सस्पेंडेड) और स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास (अभ्यास के दौरान चोटिल हुए) की कमी खली। हालांकि इसके बावजूद गोवा की टीम ने कई बेहतरीन हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया।

गोवा को पांच मैचों के बाद पहली हार मिली है जबकि इतने ही मैचों के बाद जमशेदपुर की टीम अजेय क्रम बरकरार रखने में सफल रही है। इस मैच से हासिल तीन अंकों के साथ जमशेदपुर की टीम कुल 10 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसकी यह तीसरी जीत है। दूसरी ओर, गोवा के खाते में अभी भी आठ अंक हैं और वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है।

स्कोर के लिहाज से पहला हाफ जमशेदपुर के नाम रहा लेकिन गोवा ने भी जमशेदपुर के खिलाफ कई बेहतरीन हमले किए। यह अलग बात है कि जमशेदपुर के अनुभवी गोलकीपर सुब्रतो पॉल ने उसे समफता नहीं मिलने दी।

सातवें मिनट में सुब्रता ने गोवा के दो लगातार हमलों को बेकार किया। इसके बाद 12वें मिनट में जमशेदपुर के सीके विनीत ने बॉक्स के अंदर से साईड वॉली पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई।

जमशेदपुर ने हालांकि हमला जारी रखा और इसका फल उसे 17वें मिनट में मिला। फारुख चौधरी के पास पर गोल करते हुए सर्गियो कास्टेल ने जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में कास्टेल का चौथा गोल था। यह गोल बिना किसी आपाधापी के हुआ और इसके कारण स्टेडियम में चुप्पी छा गई। 20वें मिनट में हालांकि इदु बेदिया गोवा को बराबरी दिलाने के काफी करीब थे लेकिन उनका साइड वॉली टिरी के टकराकर दिशाहीन हो गया।

26वें मिनट में बेदिया को पीला कार्ड मिला। 32वें मिनट में गोवा एक बार फिर गोल करने करीब था लेकिन लेनी रोड्रिग्वेज के क्रास पर गेंद को पोस्ट के अंदर नहीं डाल सके। 34वें मिनट में जमशेदपुर अपना दूसरा गोल करने के काफी करीब था। फारुख ने राइट फ्लैंक पर कास्टेल को अच्छा पास दिया और कास्टेल ने उसे क्रास किया लेकिन सीके विनीत समय पर उसे कलेक्ट नहीं कर सके।

41वें मिनट में गोवा ने एक हमला बेकार किया लेकिन 43वें मिनट में उसने बड़ा हमला किया। जैकीचंद के क्रास पर बेदिया ने हेडर लिया लेकिन सुब्रत ने उसे कलेक्ट कर लिया। यह अलग बात है कि बॉल कलेक्ट करते समय सुब्रत का पैर पोस्ट के अंदर था। इसके बाद सुब्रत ने इंजुरी टाइम में एक एक्रोबेटिक बचाव किया। इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट में गोवा के शेरिटन फर्नाडिस को पीला कार्ड मिला।

दूसरे हाफ में गोवा या यूं कहें कि जैचीचंद की किस्मत साथ नहीं दे रही थी। जैकी ने 52वें, 54वें और 61वें मिनट में तीन बड़े हमले किए लेकिन वह गोवा का खाता नहीं खोल सके। इसी बीच 72वें मिनट में अहमद जाहो को पीला कार्ड मिला, जो लाल में चेंज हो गया। जाहो को पांचवें मिनट में पीला कार्ड मिला था। अब गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी।

जमशेदपुर ने इस हाफ में रक्षात्मक प्रवृति दिखाई। बीते सीजन का फाइनल खेलने वाली गोवा की टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे होने के बावजूद बराबरी का भरसक प्रयास किया लेकिन उसके तमाम प्रयासों के बावजूद कास्टेल का गोल निर्णायक साबित हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13