Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ISL-6: ओडिशा को हरा कर बेंगलुरू ने जारी रखा अजेय क्रम, शीर्ष स्थान पर किया कब्जा

मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में ओडिशा एफसी को 1-0 से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 05, 2019 8:57 IST
ISL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BENGALURU FC ISL-6: ओडिशा को हरा कर बेंगलुरू ने जारी रखा अजेय क्रम, शीर्ष स्थान पर किया कब्जा

पुणे| मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने बुधवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में ओडिशा एफसी को 1-0 से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। बेंगलुरू 13 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। उसे तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसके चार मुकाबले ड्रा रहे हैं। बेंगलुरू के लिए मैच का एकमात्र गोल जुआनन ने 36वें मिनट में किया। दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला था।

दूसरी ओर, ओडिशा की टीम के छह अंक हैं और टीम छठे स्थान पर है। ओडिशा को अब तक एक मैच में जीत जबकि तीन मैचों में हार मिली है। उसके तीन मुकाबले ड्रा रहे हैं। ओडिशा ने अपने दूसरे घर में खेलते हुए बेंगुलरू को अच्छी टक्कर दी लेकिन जुआनन द्वारा किए गए गोल को उतार नहीं सकी।

इस मैच के दोनों हाफ में ओडिशा ने बॉल पजेशन और पोस्ट पर किए गए हमलों के मामले में बेंगलुरू की तुलना में किसी भी स्तर पर कमी नहीं दिखाई। कई मौकों पर वह गोल करने के करीब पहुंची लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। इस मैच में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने शानदार खेल दिखाया।

मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमें चढ़कर खेलीं और एक दूसरे के खिलाफ अच्छे हमले किए। यह अलग बात है कि बेंगलुरू की टीम को 36वें मिनट में सफलता मिल गई। जुआनन ने गोल करते हुए बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। इस सफलता में एरिक पाटार्लू की भी अहम भूमिका रही।

44वें मिनट में बेंगलुरू के आशिक कुरुनियन को पीला कार्ड मिला।

दूसरे हाफ में ओडिशा ने आक्रामक शुरुआत की और 47वें मिनट में एक शानदार मूव बनाया लेकिन नंदकुमार सेकर के परिश्रम को अंजाम तक पहुंचाने वाला कोई सामने नहीं आया। ओडिशा ने इस नाकामी से उबरते हुए 55वें मिनट में एक और बड़ा हमला किया लेकिन गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया।

बेंगलुरू ने 58वें मिनट में जवाबी कार्रवाई की लेकिन इस बार ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप ने उसे नाकाम कर दिया। इस हमले में उदांता, छेत्री और दिमास डेल्गाडो शामिल थे, बावजूद इसके ओडिशा दूसरा गोल खाने से बच गई।

अब बारी ओडिशा की थी। उसने 63वें मिनट में सांटाना और मार्कोस तेबार की मदद से एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया। इसी तरह 66वें मिनट में गुरप्रीत ने जिस्को हर्नांदेज के एक शानदार प्रयास को बेकार किया।

बेंगलुरू ने 70वें और 71वें मिनट में दो अच्छे मूव बनाए लेकिन ओडिशा के डिफेंसलाइन, खासतौर पर गोलकीपर सतर्क थे और ये हमले बेकार चले गए। 81वें मिनट में बेंगलुरू दूसरा गोल करने के करीब थी, डिमास डेल्गाडो की फ्रीकिक डिफेंडरों और गोलकीपर को छकाने में सफल रही लेकिन वह पोस्ट से टकराकर लौट गई।

डिमास के फ्रीकिक पर पाटार्लू ने इसी तरह का एक प्रयास 85वें मिनट में भी किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। दूसरे हाफ में चार अतिरिक्त मिनट जोड़े गए लेकिन इसमें भी किसी टीम को सफलता नहीं मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement