1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL- 7 : एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरू को 2-0 से हराया, प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय

ISL- 7 : एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरू को 2-0 से हराया, प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय

बेंगलुरू को 17 मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी है। टीम 19 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। अंतरिम कोच नौशाद मूसा की टीम को चार मैचों के बाद पहली हार मिली है।

IANS IANS
Published on: February 10, 2021 6:53 IST
ISL-7, ATK Mohun Bagan, Bengaluru, sports, football- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @ISL ATK Mohun Bagan

मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के 88वें मैच में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 2-0 से हरा दिया। एटीके मोहन बागान के लिए इस मैच में रॉय कृष्णा (37वें मिनट में पेनाल्टी पर) और मार्सेलो परेरा (44वें मिनट में) स्कोरर बनकर उभरे।

एटीके मोहन बागान की इस सीजन में 16 मैचों में यह अब तक की 10वीं और लगातार तीसरी जीत है। टीम के अब 33 अंक हो गए हैं और वह टेबल टॉपर मुंबई सिटी से मात्र एक अंक ही पीछे है। इस जीत के बाद एटीके मोहन बागान का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है। मुंबई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड

बेंगलुरू को 17 मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी है। टीम 19 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। अंतरिम कोच नौशाद मूसा की टीम को चार मैचों के बाद पहली हार मिली है।

दोनों टीमों के बीच पहले 20 मिनट तक कड़ी टक्कर देखने को मिली। 18वें मिनट में एटीकेएमबी के मार्सेलो ने प्रबीर दास के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से एक खूबसुरत शॉट लगाया। लेकिन गुरप्रीत सिंह संधू ने इसे उतने ही बेहतरीन अंदाज में सेव कर लिया।

27वें मिनट तक बेंगलुरू 57 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी। लेकिन गोल करने के ज्यादा मौके मौजूदा चैम्पियन बना रही थी। 36वें मिनट में बेंगलुरू के प्रतीक चौधरी एक बड़ी गलती कर बैठे और उनकी इस गलती का खामियाजा टीम को गोल के रूप में चूकाना पड़ा।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बदले नियमों पर विराट कोहली ने नराजगी जताते हुए दिया ये बयान

प्रतीक ने पेनाल्टी बॉक्स के अंदर एटीकेएमबी के रॉय कृष्णा को गिरा दिया और रेफरी ने जहां एक तरफ प्रतीक को पीला कार्ड दिखाया तो, दूसरी तरफ एटीके मोहन बागान के पक्ष में पेनाल्टी दे दिया। कृष्णा ने 37वें मिनट में इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए एटीके मोहन बागान को 1-0 से आगे कर दिया। कृष्णा का इस सीजन में यह 12वां गोल है और वह टॉप स्कोररों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

44वें मिनट में बेंगलुरू के एक और खिलाड़ी हरमनजोत खाबरा अपने साथी प्रतीक जैसी गलती को दोहरा बैठे। आईएसएल में अपना 100वां मैच खेल रहे खाबरा ने पेनाल्टी एरिया के बाहर इस बार डेविड विलियम्स को गिरा दिया और रेफरी ने खाबरा येलो कार्ड दिखाया जबकि एटीकेएमबी को फ्री किक दे दिया।

डिफेंडर मार्सिलो ने इस फ्री किक पर शानदार गोल करते हुए हाफ टाइम की समाप्ति तक एटीके मोहन बागान को 2-0 की बढ़त दिला दी। मार्सेलो का तीन मैचों में यह दूसरा गोल है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : इस सीरीज में विराट कोहली लगाएंगे इतने शतक, वीवीएस लक्ष्मण ने की भविष्यवाणी

दूसरे हाफ में भी एटीकेएमबी ने आक्रामक शुरुआत की और 49वें मिनट में ही गोल करने का मौका बना लिया। लेकिन संधू ने संदेश झिंगन के पहले आईएसएल गोल करने के सपने को पूरा नहीं होने दिया। एंटोनियो हबास की टीम इसके बाद 60वें मिनट में भी अपना तीसरा गोल दागने से चूक गई।

72वें मिनट में कृष्णा अपना दूसरा गोल दागने के करीब थे, लेकिन इस बार उनका शॉट वाइड रह गया। 80वें मिनट तक बेंगलुरू 51 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी, लेकिन अभी भी उसे अपना खाता खोलना बाकी था।

बेंगलुरू हालांकि निर्धारित समय तक भी अपना खाता नहीं खोल पाई और इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। एटीके मोहन बागान ने इंजुरी टाइम में अपनी बढ़त को कायम रखते हुए इस मैच से पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X