1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मोहन बागान को रोकने की कड़ी चुनौती

ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मोहन बागान को रोकने की कड़ी चुनौती

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी खोई हुई लय फिर से हासिल कर ली है। 

IANS IANS
Published on: February 08, 2021 20:41 IST
ISL-7 : बेंगलुरू के सामने...- India TV Hindi
Image Source : ATK MOHUN BAGAN FC ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मोहन बागान को रोकने की कड़ी चुनौती

फातोर्दा (गोवा)| पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी खोई हुई लय फिर से हासिल कर ली है। अंतरिम कोच नौशाद मूसा की टीम पिछले चार मैचों से अजेय है और इसमें से उसने पिछले दो मुकाबलों में क्लीन शीट हासिल की है। बेंगलुरू एफसी को अब मंगलवार को यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के खिलाफ मैदान पर उतरना है, जहां टीम की कोशिश अपने हालिया प्रदर्शन को बरकरार रखने की होगी।

मूसा ने कहा, " फिलहाल हम एटीके मोहन बागान पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हम जानते हैं कि हमें कैसे खेलना है। हम अपना बेस्ट देंगे। खिलाड़ी सकारात्मक हैं और हर कोई अपना बेस्ट दे रहे हैं। हमने गोल नहीं खांए हैं और हमें उम्मीद है कि हम इसे आगे भी जारी रखेंगे।"

IND vs ENG : अश्विन ने चेन्नई में किया ऐसा कारनामा जो पिछले 100 सालों में कोई नहीं कर सका, देखें Video

बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने चेन्नइयन एफसी के खिलाफ छह शानदार बचाव किए थे और उन्होंने चेन्नइयन को अंक बांटने पर मजबूर किया था। संधू का आईएसएल में 29वां क्लीन शीट है। हालांकि मूसा का कहना है कि उन्हें गोलकीपर के ऊपर सबकुछ नहीं छोड़ना होगा।

उन्होंने कहा, " बागान गोल खाने के बाद गोल कर भी रही है और हमें इससे सतर्क रहना होगा। हमें अधिक कम्पैक्ट रहना होगा। यह आसान मैच नहीं होगा। हमें गोल नहीं खाना है क्योंकि हम जानते हैं कि हम किसी भी समय गोल कर सकते हैं। सुनील छेत्री, क्लाइटन सिल्वा में से कोई भी गोल कर सकता है।"

बेंगलुरू का एटीकेएमबी के कोच एंटोनियो हबास के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है। लेकिन मूसा ने जोर देकर कहा है कि उनकी टीम दबाव में नहीं होगी। मूसा ने कहा, " मैं खिलाड़ियों पर दबाव नहीं डालना चाहता। उन्हें अधिक शांत रहने की जरूरत है। वे जानते हैं कि इन मैचों का कितना महत्वपूर्ण है। हम इस हालात से अवगत हैं। एटीके मोहन बागान के पास मानवीर सिंह और रॉय कृष्णा जैसे अच्छे स्ट्राकर्स हैं और हमें उनसे सतर्क रहना होगा।"

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ 300वां विकेट लेते ही इशांत ने रचा इतिहास, कपिल देव के क्लब में हुए शामिल

दूसरी तरफ, एटीके मोहन बागान दूसरे नंबर पर काबिज है और वह टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी से मात्र तीन अंक ही दूर है। बेंगलुरू के खिलाफ जीत, बागान को मुंबई सिटी से आगे कर देगा। लेकिन कोच हबास एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देना चाहते हैं।

हबास ने कहा, " प्लेऑफ में पहुंचना और फिर पहला स्थान हासिल करना लक्ष्य है। इसके बाद हम सेमीफाइनल और फिर फाइनल में पहुंचना चाहते हैं। हम मैच दर मैच और दिन ब दिन आगे बढ़ना चाहते हैं। बेंगलुरू का मैच भी एक अन्य मैच की तरह ही है। टीम डिफेंस में बेहतरीन कर रही है। हम अटैकिंग में सुधार कर रहे हैं और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है।" मौजूदा चैम्पियन के लिए कार्ल मैक्हग चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि प्रणॉय हल्डर निलंबन पर रहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड