Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ISL-7 : ईस्ट बंगाल का नहीं खुला खाता, जमशेदपुर से गोलरहित ड्रॉ खेला

कोलकाता के जाएंट एससी ईस्ट बंगाल का चार मैचों के बाद भी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत का खाता नहीं खुल सका है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2020 22:51 IST
ISL-7: East Bengal not open account, played goalless draw from Jamshedpur - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JAMSHEDPURFC ISL-7: East Bengal not open account, played goalless draw from Jamshedpur 

गोवा। कोलकाता के जाएंट एससी ईस्ट बंगाल का चार मैचों के बाद भी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत का खाता नहीं खुल सका है। गुरुवार को उसे जमशेदपुर एफसी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा। ईस्ट बंगाल के लिए हालांकि यह ड्रॉ एक लिहाज से सफलता कही जा सकती है क्योंकि 25वें मिनट से ही वह 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी। इस मैच के बाद ईस्ट बंगाल के खाते में एक अंक जुड़ गया है। वह 11 टीमों की तालिका में अब भी अंतिम स्थान पर है। दूसरी ओर, जमशेदपुर के पांच मैचों से छह अंक हो गए हैं। यह इस सीजन का उसका तीसरा ड्रॉ है। वह पांचवें स्थान पर है।

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। जमशेदपुर के लिहाज से यह हाफ उपयोगी रहा क्योंकि उसने कई अच्छे हमले किए। यह अलग बात है कि उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, ईस्ट बंगाल के लिए यह हाफ निराशजनक रहा क्योंकि 25वें मिनट से ही वह 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के भारत दौरे से पहले, बायो-बबल मॉडल पर चर्चा

ईस्ट बंगाल के युगेंसेन लिंगदोह को 21वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया था और इसके बाद 25वें मिनट में फाउल के लिए उन्हें दूसरा पीला कार्ड मिला, जो लाल कार्ड में परिवर्तित हो गया। इस कार्ड के बाद ईस्ट बंगाल ने थोड़ी लय हासिल की और अपने पोस्ट को सुरक्षित रखने के साथ-साथ कुछ हमले भी किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

जहां तक मौकों की बात है तो जमशेदपुर के स्टार नेरीजुस वाल्सकिस ने 29वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका चूक गए। वाल्सकिस का वॉली पोस्ट से महज कुछ इंच दूर से निकल गया। 38वे मिनट में अइतोर मोनरॉय ने कार्नर किक लिया। स्टीफन इजे ने ऊपर उठते हुए हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार के टकराकर लौट गई।

ये भी पढ़ें - दो मैचो की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने की दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने की पुष्टि

41वें मिनट में जमशेदपुर ने एक और शानदार मूव बनाया। ईस्ट बंगाल के खिलाड़ी द्वारा फाउल किए जाने के बाद उसे फ्रीकिक मिला। अइतोर मोनरॉय ने फ्रीकिक लिया। गेंद वाल्सकिस के पास गई और उन्होंने हेडर के जरिए गेंद को नेट में डालने की कोशिश् की लेकिन गोलकीपर शंकर रॉय सावधान थे।

दूसरे हाफ की शुरुआत दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव के साथ किया। जमशेदपुर ने अनिकेत जाधव को बाहर कर इस्साक वैनमालसावमा को अंदर लिया जबकि ईस्ट बंगाल ने जेजे लालपेखलुआ को बाहर कर वाहेंगबाम लुवांग को अंदर लिया।

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट दोनों टीमों के लिहाज से निराशाजनक रहे। इस दौरान दोनों ने मौका तलाशने की कोशिश की लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। 58वें मिनट जमशेदपुर के लालडिनलियाना रेनथेलेई को पीला कार्ड मिला। 61वें मिनट में ईस्ट बंगाल को हैमस्ट्रींग के कारण अपने चोटिल गोलकीपर शंकर रॉय को मैदान से बाहर भेजना पड़ा। देबजीत मजूमदार ने उनका स्थान लिया।

ये भी पढ़ें - कल होगा रोहित शर्मा का अंतिम फिटनेस टेस्ट, क्या भर पाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान?

69वें मिनट में बॉक्स के बाहर से जमशेदपुर को फ्रीकिक मिला। फ्रीकिक दिशाहीन हो गया लेकिन गेंद डिफलेक्ट होकर एलेक्सजेंडर लीमा के पास गई। लीमा ने एक करारा किक लेते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद क्रासबार से टकराकर बाहर चली गई। 79वें मिनट में ईस्ट बंगाल के मोहम्मद रफीक को पीला कार्ड मिला।

ईस्ट बंगाल ने 83वें मिनट में बॉक्स में पहुंचकर माहौल बनाने का प्रयास किया लेकिन जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले ने उसे नाकाम कर दिया। इंजुरी टाइम में रेनथेलेई को दूसरा पीला कार्ड मिला। अब दोनों टीमें 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement