Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ISL-7 : ओडिशा का नहीं खुला जीत का खाता, बेंगलुरु ने 2-1 से हराया

ओडिशा को छह मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने एक मैच ड्रॉ भी खेला है, लेकिन इस सीजन में जीत अब भी उससे रूठी हुई है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 18, 2020 7:46 IST
Bengaluru FC- India TV Hindi
Image Source : @INDSUPERLEAGUE Bengaluru FC

गोवा| ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने छठे मैच में भी जीत का अपना खाता नहीं खोल पाई। ओडिशा को गुरुवार को बमबोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरु एफसी के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने 38वें मिनट में गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। वहीं, स्टीवन टेलर ने दूसरे हाफ में 71वें मिनट में गोल करके ओडिशा को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन क्लाइटन सिल्वा ने 79वें मिनट में गोल करके बेंगलुरु को 2-1 से जीत दिला दी।

बेंगलुरु की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह 12 अंक लेकर तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने इस सीजन में तीन ड्रॉ भी खेले हैं।

वहीं, ओडिशा को छह मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने एक मैच ड्रॉ भी खेला है, लेकिन इस सीजन में जीत अब भी उससे रूठी हुई है। ओडिशा एक अंक के साथ 10वें नंबर पर है।

बेंगलुरु ने पांचवें मिनट में पहला मूव बनाने की कोशिश जब एरिक पातार्लू ने कप्तान सुनील छेत्री के पास पर बॉक्स के बाहर से शॉट लगाया जो सीधे अर्शदीप सिंह के दस्तानों में जा समाया। चार मिनट बाद ही ओडिशा के फॉरवर्ड ओनवू ने अपने पूर्व क्लब के खिलाफ बॉल को नेट में डाल दिया था, लेकिन रेफरी ने इसे आफसाइड करार दे दिया।

मैच के 30वें मिनट में तक बेंगलुरु 57 प्रतिशत बॉल पजेशन और 132 पास के साथ लगातार मूव बना रही थी, लेकिन ओडिशा अपनी डिफेंस में कोई कमी नहीं कर रहा था। इसी दौरान बेंगलुरु के पातार्लू को मैच का पहला येलो कार्ड दिखाया गया।

ऐसा लग रहा था कि ओडिशा हाफ टाइम तक बेंगलुरु को बढ़त लेने नहीं देगी। लेकिन कप्तान छेत्री ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए ऐसा नहीं होने दिया। 38वें मिनट में छेत्री को हरमनजोत खाबरा से एक क्रॉस मिला और कप्तान ने इस पर हैडर के जरिए गोल करते हुए बेंगलुरु को हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रखा।

ये भी पढ़ें - PCB ने की मोहम्मद आमिर के संन्यास की पुष्टि, उनके इस फैसले पर कही ये बात

छेत्री का सीजन का यह तीसरा और आईएसएल इतिहास का 42वां गोल है। इसके साथ ही छेत्री आईएसएल में 50 गोलों में अपना योगदान देने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वहीं, बेंगलुरु का इस सीजन में यह 10वां गोल है और वह इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम बन गई है।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद बेंगलुरु ने दो बदलाव किए। 68वें मिनट में पातार्लू ने बॉक्स के बाहर से एक बेहतरीन शॉट लगाया, जिसे ओडिशा के गोलकीपर ने रोक दिया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'हमारे लिए शर्म की बात है', विराट कोहली के रन आउट पर शेन वॉर्न ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इसके बाद 71वें मिनट में कप्तान स्टीवन टेलर ने बेंगलुरु की कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए ओडिशा को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। टेलर ने सेट पीस से यह गोल जैरी माविमिंगथांगा के असिस्ट पर किया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा ने बताया इन दो विकेटों के गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाया दबाव

ओडिशा हालांकि ज्यादा देर तक बेंगलुरु के बराबरी नहीं रही और 79वें मिनट में ही क्लाइटन सिल्वा ने सब्सटीटयूट देशोर्न ब्राउन के असिस्ट पर शानदार गोल करते हुए बेंगलुरु को मुकाबले में 2-1 से आगे कर दिया। सिल्वा का सीजन का यह तीसरा गोल है। अगले ही मिनट में ओडिशा के गौरव बोरा को जबकि चार मिनट बाद ही बेंगलुरु के प्रतीक को येलो कार्ड मिला।

अंतिम मिनटों में ओडिशा ने बराबरी के कई प्रयास किए, लेकिन वह बेंगलुरु की डिफेंस को नहीं भेद पाई और उसे लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement