Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL-7 : ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपना भाग्य बदलना चाहेगा बेंगलुरु

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में चीजें शायद अब तक सही नहीं रही है। बेंगलुरु एफसी आईएसएल के इतिहास में पहली बार हार की हैट्रिक लगा चुकी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 08, 2021 20:20 IST
ISL 7: Under interim coach, Bengaluru FC look to turn new leaf against SC East Bengal- India TV Hindi
Image Source : BENGALURU FC ISL 7: Under interim coach, Bengaluru FC look to turn new leaf against SC East Bengal

फातोर्दा। पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में चीजें शायद अब तक सही नहीं रही है। बेंगलुरु एफसी आईएसएल के इतिहास में पहली बार हार की हैट्रिक लगा चुकी है और इस परिणाम के बाद अब वह अपने मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्रॉर्ट से भी अलग हो चुकी है। बेंगलुरु एफसी के अंतरिम कोच नौशाद मूसा को हालांकि उम्मीद है कि उनकी टीम शनिवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ईस्ट बंगाल के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में वापसी करेगी और जीत की पटरी पर लौटेगी।

मूसा ने कहा, "हमारे पास कल (शनिवार) को एक महत्वपूर्ण मैच है। खिलाड़ी इसे जानते हैं। पिछले सात साल में यह पहली बार हुआ है कि हम लगातार तीन मैच हारे हैं। इन्हें स्वीकार करना आसान नहीं है। वे वापसी करना चाहते हैं और अब हमें सब कुछ पीछे छोड़कर अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा।"

ये भी पढ़ें - इन 21 खिलाड़ियों के साथ 14 साल बाद पाकिस्तान जाएगी साउथ अफ्रीका की टीम

ईस्ट बंगाल की टीम पिछले चार मैचों से अजेय चल रही है और मूसा को लगता है कि यह काफी दिलचस्प मुकाबला होगा।

उन्होंने कहा, "ईस्ट बंगाल एक अच्छी टीम है। वे बेहतर हो रहे हैं। ब्राइट (इनोबाखेर) एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। हम अधिक मनोरंजक फुटबाल खेलेंगे। हम आपको इसका विश्वास दिला सकते हैं। हमारे पास कम ही क्लीन शीट है। हमारा ध्यान शुरुआत में गोल नहीं खाने पर है।"

ये भी पढ़ें - श्रीलंका क्रिकेट के लिए राहत, ICC ने अकिला धनंजय के बॉलिंग एक्शन को दी क्लीन चिट

इस सीजन में बेंगलुरू एफसी ने कुआड्रॉर्ट के मार्गदर्शन में कम गोल खाए थे, लेकिन पिछले कुछ मैचों से इसमें इजाफा देखने को मिला है। टीम ने पिछले नौ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं और 12 गोल खाएं हैं।

मूसा ने कहा, "यह एक हिस्सा है जिस पर हम काम कर रहे हैं (ज्यादा गोल नहीं कर रहे हैं)। हमने सभी वीडियो देखें हैं। हमें लगता कि हम कम अटैकिंग कर रहे थे। हमें गोल करने के लिए और मौके बनाने होंगे।"

ये भी पढ़ें - पूर्व इंग्लिश कप्तान ने शुभमन को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी

दूसरी तरफ, ईस्ट बंगाल ने अपने पिछले मैच में 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद एफसी गोवा को ड्रॉ पर रोका था। ब्राइट इनोबाखेर अपनी टीम के लिए दो मैचों में अब तक दो गोल कर चुके हैं और उम्मीद है कि वह अगले मैच में भी इसे जारी रखेंगे।

ब्राइट ने कहा, "मेरे लिए यह एक अच्छा समय है। खिलाड़ी और स्टाफ अदभुत है। हमें केवल अगले मैच पर ध्यान देना होगा और अधिक से अधिक लेने की कोशिश करना होगा। यह देखने वाली बात है कि सीजन के अंत में हम कहां होते हैं।"

ईस्ट बंगाल को इस मैच में अपने मुख्य कोच रॉबी फॉलर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, जिन्हें पिछले मैच में दूसरी बार चेतावनी दी गई थी। साथ ही उनके कप्तान डेनियल फॉक्स भी इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जिन्हें पिछले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ रेड कार्ड का सामना करना पड़ा था। हरमनजोत खाबरा भी इस मैच से बाहर रहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement