1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इन 21 खिलाड़ियों के साथ 14 साल बाद पाकिस्तान जाएगी साउथ अफ्रीका की टीम

इन 21 खिलाड़ियों के साथ 14 साल बाद पाकिस्तान जाएगी साउथ अफ्रीका की टीम

यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी, जिसका दूसरा टेस्ट चार फरवरी से रावलपिंडी में शुरू होगा। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 19:57 IST
South Africa team will go to Pakistan after 14 years with these 21 players- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES South Africa team will go to Pakistan after 14 years with these 21 players

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 26 जनवरी से दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए मेहमान टीम ने 21 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका पर सूपड़ा साफ करने वाले साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक पाकिस्तान दौरे पर भी कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे, वहीं इस टीम में दो अनकैप खिलाड़ी डेरियन डुपाविलन और ओटनील बार्टमैन को भी शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें - श्रीलंका क्रिकेट के लिए राहत, ICC ने अकिला धनंजय के बॉलिंग एक्शन को दी क्लीन चिट

साउथ अफ्रीका यह दो टेस्ट मैच कराची और रावलपिंडी में खेलेगी, इस टेस्ट सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम में तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस, साथ ही स्पिनर तबरेज शम्सी और जॉर्ज लिंडे की भी वापसी हुई है।

पाकिस्तान दौरे के लिए साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम कुछ इस प्रकार है - क्विंटन डी कॉक (c), तेम्बा बावुमा, एदेन मार्कराम, फाफ डू प्लेसिस, डीन एल्गर, कगिसो रबाडा, द्वैइन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी नगवेदी, रस्सी वान डेर डूसन, एनरिक नॉर्जे, वायन मुल्डर, लूथो सिप्लामला सिप्लामला , सेरेल इरवे, अल्विरो पीटरसन, तबरेज़ शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डेरियन डुपाविलन, सारा बार्टमैन।

ये भी पढ़ें - पूर्व इंग्लिश कप्तान ने शुभमन को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी

बता दें, 2007 के बाद यह पहली बार होगा कि दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान का दौरा करेगी। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी, जिसका दूसरा टेस्ट चार फरवरी से रावलपिंडी में शुरू होगा। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज के तीनों मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा के लिए किया ट्वीट तो फैन्स ने लगा दी उनकी क्लास

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और 26 जनवरी से नेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले क्वारंटीन रहेगी।

तीन टी-20 मैचों की सीरीज 11, 13, 14 फरवरी को खेली जाएगी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15