Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आगामी टोक्यो ओलंपिक में किरण रिजिजू है भारतीय निशानेबाजों से मेडल लाने की उम्मीद

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय निशानेबाजों के कंधों पर बहुत सारी उम्मीदें हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 07, 2021 20:54 IST
Kiran Rijiju is expected to bring medal to Indian shooters in upcoming Tokyo Olympics- India TV Hindi
Image Source : SAI Kiran Rijiju is expected to bring medal to Indian shooters in upcoming Tokyo Olympics

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय निशानेबाजों के कंधों पर बहुत सारी उम्मीदें हैं। रिजिजू ने गुरुवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के परिसर में रिहायशी हॉस्टल का उद्घाटन करने के दौरान यह बात कही।

ये भी पढ़ें - IND v AUS : जडेजा का मानना, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर किया

रिजिजू ने कहा, " इस समय निशानेबाजी प्राथमिकता वाला खेल है। हमें निशानेबाजी से काफी उम्मीदें हैं। भारत में जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं का बहुत बड़ा भंडार है। टोक्यो ओलंपिक के लिए हमारे पास निशानेबाजी से काफी कोटा है।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऋषभ पंत को अपनी विकेट कीपिंग में है ये सुधार करने की जरूरत, पार्थिव पटेल ने दिए टिप्स

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजों ने अब तक रिकॉर्ड 15 कोटा हासिल किया है और भारत के पास अभी और कोटा हासिल करने का मौका है, जोकि आगामी महीनो में विश्व रैंकिंग के आधार पर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : विल पुकोवस्की को पहले से ही पता था टीम इंडिया का ये प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

खेल मंत्री ने कहा,"हमारे खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके रहने का स्तर इस तरह को होना चाहिए कि उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। निशानेबाजी प्राथमिकता वाला खेल है। हमें निशानेबाजों के लिए सभी जरूरी कदम उठाने होंगे।"

रिजिजू ने कहा कि हॉस्टल में भोजन का स्थान वातानुकूलित है। उन्होंने कहा कि भविष्य में लड़कियों के लिए अलग से हॉस्टल बनाया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement