1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v AUS : जडेजा का मानना, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर किया

IND v AUS : जडेजा का मानना, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर किया

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 2 विकेट खोकर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2021 20:27 IST
IND v AUS : जडेजा का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v AUS : जडेजा का मानना, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर किया

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 2 विकेट खोकर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। दिन तका खेल खत्म होने तक मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाज हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लाबुशैन और डेब्यू करने वाले विल पुकोवस्की ने अर्धशतक जड़ा। दिन के तीसरे सत्र में पुकोवस्की 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रन बनाकर सैनी का शिकार बने। पहले दिन के खेल के बाद भारतीय गेंदबाजों के सामने दूसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को आउट करने का दबाव होगा। 

Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में सैनी ने किया ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका

इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आक्रमणकारी रवैये की तारीफ की है। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बातचीत में अजय जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के आक्रमणकारी रवैये की सराहना की और कहा कि उन्होंने इस सीरीज में पहली बार भारतीय गेंदबाजों को रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर किया।

जडेजा ने कहा, “मुझे लगता है कि टेस्ट मैच (बॉक्सिंग डे टेस्ट) हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत वापसी की है। साथ ही दृष्टिकोण में भी परिवर्तन किया है। वे आक्रमण करना चाह रहे थे जिससे भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने के बजाय रक्षात्मक खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने भारतीयों को पहली बार रक्षात्मक सोचने पर मजबूर किया।"

Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

उन्होंने आगे कहा, "आपको ग्राउंड्समैन को श्रेय देना होगा। यह विकेट पिछले दो मैचों से बहुत अलग है। पहले दो मैचों में, विशेषकर पहले और दूसरे दिन में स्पिन (सीम मूवमेंट) के लिए नमी थी, जहां गेंदबाजों को बहुत अधिक मदद मिली थी। लेकिन आज गेंदबाजों के लिए शायद ही कुछ था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड