1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. होजे मोरीनियो बने इटैलियन क्लब एएस रोमा के कोच

होजे मोरीनियो बने इटैलियन क्लब एएस रोमा के कोच

इटली के फुटबॉल एएस रोमा ने होजे मोरीनियो को अपना मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की मंगलवार को घोषणा की।

IANS IANS
Published on: May 05, 2021 8:55 IST
होजे मोरीनियो बने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES होजे मोरीनियो बने एएस रोमा के कोच

बर्लिन| इटली के फुटबाल एएस रोमा ने होजे मोरीनियो को अपना मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की मंगलवार को घोषणा की। मोरिन्हो का कार्यकाल तीन साल का होगा और वह पाउलो फोंसेस्का की जगह लेंगे। क्लब ने इसकी जानकारी दी है। 58 साल के मोरिन्हो इससे पहले, इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर के मुख्य कोच थे, लेकिन हॉटस्पर ने पिछले महीने ही मोरिन्हो को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था।

अपने करियर में करीब 25 बड़े खिताब जीतने वाले मोरिन्हो 2004 में पोटरे और फिर 2010 में इंटर मिलान तथा अन्य इटालियन क्लब के कोच रह चुके हैं।

रोमा के अध्यक्ष डेन फ्रीडकिन ने एक बयान में कहा, "हम एएस रोमा परिवार में जोस मोरिन्हो का स्वागत करके बहुत खुश हैं। वह एक शानदार चैंपियन हैं, जिन्होंने हर स्तर पर ट्रॉफी जीती है। जोस हमारी महत्वाकांक्षी परियोजना को जबरदस्त नेतृत्व और अनुभव प्रदान करेंगे।"

पुर्तगाल के मोरिन्हो रियल मैड्रिड, मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के भी कोच रह चुके हैं। उन्होंने कहा, "मालिक और (महाप्रबंधक) टियागो पिंटो के साथ बैठक के बाद, मैंने तुरंत एएस रोमा की महत्वाकांक्षाओं को समझा। यह वही महत्वाकांक्षा और अभियान है, जिसने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।"

रोमा ने सेरी-ए लीग में अपना पिछला खिताब 2001 में जीता था। टीम को पिछले सप्ताह ही यूरोपा लीग के सेमीफाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर युनाइटेड के हाथों 2-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X