Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मुंबई की मुश्किल चुनौती

मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 14, 2021 19:08 IST
ISL-7 : बेंगलुरू के सामने...- India TV Hindi
Image Source : @BENGALURUFC ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मुंबई की मुश्किल चुनौती

बोम्बोलिम (गोवा)| मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। कोच सर्जियो लोबेरा की टीम इस सीजन में अधिकतर समय तक पोल पॉजिशन में रही है। हालांकि हाल के समय टीम ने महत्वपूर्ण अंक गंवाए हैं और इससे टॉप पर बने रहना उनके लिए मुश्किल हो गया है। मुंबई सिटी को अब सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना करना है, जो संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है। मुंबई के लिए पिछले चार मैच बेहद खराब रहे हैं और वो इन मैचों में एक बार भी क्लीन शीट हासिल नहीं कर पाई है जबकि सात गोल खाई है। उससे पहले, 12 मैचों में वह केवल चार ही गोल खाई थी।

लोबेरा ने कहा, "मुझे लगता है कि हम अच्छी स्थिति में हैं। इसका कारण यह है कि पहले ही बहुत अच्छे काम किए है और इस बात की संभावना हमेशा रहती है कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार करें और अपनी लगतियों से सीखें। मुझे अपने खिलाड़ियों की शैली पर गर्व है। मैं आने वाले मैचों को लेकर सकारात्मक हूं।"

लोबेरा इस बात को जानते हैं कि उनकी टीम अब अंक नहीं गंवा सकती क्योंकि उनकी नजरें एएफसी चैंपियंस लीग में अपनी जगह बनाने पर है। साथ ही वह बेंगलुरू के खिलाफ होने वाले मुकाबले के खतरे से भी अवगत है।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

उन्होंने कहा, "सभी मैच मुश्किल है और बेंगलुरू के साथ खेलना भी मुश्किल है क्योंकि उनकी टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी है। नए कोच के आने के बाद वे प्रेरित हुए हैं। यह एक मुश्किल मैच है, लेकिन हम इसे निपट सकते हैं।"

मुंबई के लिए हूगो बोउमस निलंबन के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जोकि नौ गोल में अपना योगदान दे चुके हैं और 38 मौके बना चुके हैं। पूर्व चैंपियन बेंगलुरू को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उन्हें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि मुंबई के खिलाफ उनका रिकॉर्ड सही नहीं है। बेंगलुरू ने मुंबई से अब तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे चार में हार मिली है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

टॉप चार की टीमें अंक गंवा रही है और इससे प्लेऑफ के लिए तीसरे और चौथे स्थान के लिए रेस काफी रोमांचक हो चुका है। लेकिन अंतरिम कोच नौशाद मूसा का मानना है कि वे एक समय पर केवल एक ही मैच पर ध्यान देंगे।

मूसा ने कहा, " परिणाम हर किसी के पक्ष में जा रहा है, न केवल हमारे। मैच पर ध्यान लगाना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारा डिफेंस चिंता का विष्य है, लेकिन हम उस पर काम कर रहे हैं। हमारे पास तीन मैच है। हमें सकारात्मक रहना है और अच्छा फुटबाल खेलते हुए तीन अंक लेना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement