Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नेशंस लीग : फ्रांस की जीत में चमके कीलियन एम्बाप्पे, क्रोएशिया को 2-1 से हराया

कीलियन एम्बाप्पे के विजयी गोल की मदद से मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस ने नेशंस लीग में अपना अजेयक्रम जारी रखते हुए 2018 विश्व कप की उपविजेता क्रोएशिया को 2-1 से हरा दिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 15, 2020 16:49 IST
Nations League: Kylian Mbappe scores late goal in France's win over Croatia- India TV Hindi
Image Source : AP Nations League: Kylian Mbappe scores late goal in France's win over Croatia

जगरेब (क्रोएशिया)। कीलियन एम्बाप्पे के विजयी गोल की मदद से मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस ने नेशंस लीग में अपना अजेयक्रम जारी रखते हुए 2018 विश्व कप की उपविजेता क्रोएशिया को 2-1 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में एम्बाप्पे का फ्रांस के लिए यह 16वां अंतर्राष्ट्रीय गोल था। उन्होंने मैच के 79वें मिनट में लुकास डिगने के शानदार पास पर गोल करके फ्रांस को जीत दिलाई।

एम्बाप्पे के अलावा बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी एंटोनियो ग्रिजमैन ने आठवें मिनट में फ्रांस के लिए मैच का पहला गोल दागा। वहीं, कोएशिया के लिए एकमात्र गोल एवर्टन के पूर्व मिडफील्डर व्लासिक ने 64वें मिनट में किया।

ये भी पढ़ें - मुम्बई सिटी एफसी ने स्ट्राइकर विक्रम प्रताप के साथ किया करार

क्रोएशिया के पास इंजुरी टाइम में बराबरी हासिल करने का मौका था, लेकिन लिसेस्टर सिटी के पूर्व स्ट्राइकर आंद्रेज करामेरिक का शॉट बॉक्स के बाहर से निकल गया।

फ्रांस की टीम क्रोएशिया के खिलाफ पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है और इसमें उसने छह बार क्रोएशिया को मात दी है। इस जीत के बाद फ्रांस चार मैचों से 10 अंक लेकर ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। क्रोएशिया के तीन अंक है।

क्रोएशिया को पिछले 20 मैचों में पहली बार घर में हार का सामना करना पड़ा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement