Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाना चाहती हैं नेहा गोयल

भारतीय महिला हॉकी टीम की संभावित सदस्यों में शामिल मिडफील्डर नेहा गोयल का कहना है कि वह अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाना चाहती हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: May 13, 2021 17:52 IST
Neha Goyal, Olympics, Sports, Hockey India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ HOCKEY INDIA Neha Goyal

इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में अब कुछ ही समय शेष रह गया है और खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में भारतीय महिला हॉकी टीम की संभावित सदस्यों में शामिल मिडफील्डर नेहा गोयल का कहना है कि वह अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाना चाहती हैं।

नेहा हाल के दिनों में भारतीय महिला हॉकी टीम का नियमित रूप से हिस्सा रही हैं। उन्होंने कहा, "ओलंपिक टीम में जगह बनाने के लिए संभावितों में कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। हमारे कोच शुअर्ड मरिने भी हम सभी को प्रेरित कर रहे हैं और हर एक खिलाड़ी का मनोबल बढ़ा रहे हैं। मेरा मानना है कि इससे हमें मदद मिली है।"

यह भी पढ़ें- महिला बिग बैश लीग में डेब्यू के लिए तैयार हैं शेफाली वर्मा और राधा यादव

नेहा ने कहा, "सीनयर खिलाड़ी जिन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया था उनसे हमने कई कहानियां सुनी हैं। मैं जानती हूं कि इस बार का ओलंपिक पिछले बार की तुलना में अलग है। लेकिन ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। रियो में शामिल खिलाड़ियों से उनका अनुभव सुनने के बाद कोई भी यह मौका मिस नहीं करना चाहेगा। मैं अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जरूर जगह बनाना चाहूंगी।"

यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारतीय टीम को यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में ही रहना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- ड्वेन ब्रावो की मदद से ही मिला था मुंबई इंडियंस को यह नगीना, अब किया खुलासा

नेहा ने कहा, "यहां पर हमें अच्छी सुविधाएं मिल रही है। हम मैच के हालात बनाने की कोशिश करते हैं और हाल के अर्जेटीना और जर्मनी दौरे के वीडियो का विशलेषण करते हैं। हमने उन क्षेत्रों को पहचाना है जिसमें हमें सुधार करने की जरूरत है। मेरा मानना है कि इससे हमारी तैयारियों को मदद मिलेगी।"

उन्होंने कहा, "हमारा ध्यान अभी खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने पर केंद्रित है। इसके अलावा हम अपनी स्पीड में सुधार लाना चाहते हैं तथा चोटिल होने से बचना चाहते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement