Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ISL-7 : नॉर्थईस्ट के खिलाफ इतिहास रचने पर होगी मुंबई सिटी एफसी की नजरें

मुंबई सिटी एफसी इंडियन सुपर लीग में इतिहास रचने के करीब है। आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई सिटी आईएसएल के सातवें सीजन में पिछले 12 मैचों से अजेय चल रही है।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 29, 2021 20:14 IST
ISL-7 : नॉर्थईस्ट के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MUMBAI CITY FC ISL-7 : नॉर्थईस्ट के खिलाफ इतिहास रचने पर होगी मुंबई सिटी एफसी की नजरें

बोम्बोलिम (गोवा)| मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में इतिहास रचने के करीब है। आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई सिटी आईएसएल के सातवें सीजन में पिछले 12 मैचों से अजेय चल रही है। इन 12 मैचों में से उसने नौ जीते हैं और तीन ड्रॉ खेले हैं। मुंबई सिटी इस समय 13 मैचों से 30 अंकों के साथ टॉप पर है। टीम को अब शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ मुकाबले में उतरना है।

नॉर्थईस्ट के खिलाफ मुंबई अगर जीतती है या ड्रॉ भी खेलती है तो वह आईएसएल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक अजेय रहने के एफसी गोवा के रिकॉर्ड को तोड़ देगी। गोवा के नाम 2015 से ही आईएसएल में सबसे ज्यादा मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड है।

हालांकि मुंबई ने पिछले तीन मैचों में अंक गंवाए हैं। इन तीन मैचों में उसने केवल दो ही गोल किए हैं। टीम को अब नॉर्थईस्ट से भिड़ना है, जिसने पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज की है।

मुंबई सिटी के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, मैं पिछले मैचों को लेकर चिंतित नहीं हूं। नॉर्थईस्ट ने पिछले दो मैचों से काफी सुधार किया है। वे अच्छी आक्रामक फुटबाल खेल रही है। साथ ही वह बॉल पजेशन में भी शानदार है।

IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

उन्होंने कहा, इसलिए हमारे लिए यह एक अलग मैच होने वाला है। लेकिन प्रतियोगिता में हमने पहले ही मैच से काफी सुधार किया है। लेकिन नॉर्थईस्ट ने भी सुधार किया है। अब उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं है। अगर हमें जीतना तो हमें अपना शतप्रतिशत देना होगा।

मुंबई के कुछ खिलाड़ियों को पहले ही तीन येलो कार्ड मिल चुका है। लेकिन लोबेरा के लिए मैच जीतना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, हमें प्रत्येक मैच से तीन अंक लेने की जरूरत है और हर एक मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमें तीन लेने की सोच के साथ खेलने की जरूरत है।

दूसरी तरफ, हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट ने अपने अंतरिम कोच खालिद जमील के मार्गदर्शन में दो मैचों में छह अंक लिए हैं। साथ ही उनका यह सातवां मैच है, जिसमें उसने अपना क्लीन शीट बरकरार रखा है। सहायक कोच एलिसन खारीसटिएव मुंबई के खतरों से अवगत है।

On This Day : 15 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पठान ने किया ऐसा जो बना 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', देखें Video

एलिसन ने कहा, मुंबई सिटी एक अच्छी टीम है। लेकिन हमें विश्वास होना चाहिए कि हम उन्हें हरा सकते हैं। हमें अपनी अटैकिंग और डिफेंस में अनुशासित रहना होगा। मुंबई का अटैक और डिफेंस दोनों अपनी चरमसीमा पर है। मुंबई ने इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 19 गोल किए हैं और सबसे कम पांच गोल खाएं हैं।

उन्होंने कहा, हमें खेल को निर्धारित करने की आवश्यकता है। हमें खेल को नियंत्रित करने की जरूरत है और हां अगर हमारे पास गेंद नहीं है, तो हमें अच्छी तरह से डिफेंस करना होगा। हमें गेंद के साथ धैर्य रखना है, मौके बनाने होंगे और इसे भुनाना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement