Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ISL-7 : मोहन बागान को मुंबई सिटी एफसी के हाथों मिली 1-0 से हार

मुंबई सिटी एफसी ने आईएसएल के सातवें सीजन के एक बहुप्रतिक्षित मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 1-0 से हार दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 11, 2021 23:13 IST
ISL-7 : मोहन बागान को मुंबई...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDSUPERLEAGUE ISL-7 : मोहन बागान को मुंबई सिटी एफसी के हाथों मिली 1-0 से हार

फातोर्दा (गोवा)| मुंबई सिटी एफसी ने फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सोमवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के एक बहुप्रतिक्षित मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 1-0 से हार दिया। मैच का एकमात्र गोल बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने 69वें मिनट में किया। दोनों टीमों का यह 10वां और इस सीजन में आपस में पहला मैच था। मुंबई ने अपनी आठवीं जीत के साथ कुल 25 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है, क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज एटीकेएमबी के 20 अंक ही रह गए हैं। एटीकेएमबी को इस सीजन की दूसरी हार मिली।

टेबल टॉपर्स के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ उम्मीद के मुताबिक गोलरहित बराबरी पर छूटा। यह बताना जरूरी है कि इस हाफ में आईएसएल-7 की दो बेहतरीन टीमों के बीच सिर्फ और सिर्फ फुटबॉल हुआ, कोई फाउल नहीं हुआ। इसी कारण पूरे 45 मिनट के खेल के बावजूद एक भी बुकिंग नही हुई। वैसे इस हाफ में मुंबई बेहतर टीम साबित हुई, क्योंकि उसने अपेक्षाकृत अधिक मौके बनाए। मुंबई ने लगातार हमले किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। इसका कारण यह रहा कि एटीकेएमबी का डिफेंस शानदार खेला।

Ind vs Aus : पंत ने लियोन की जमकर की धुनाई, सोशल मीडिया पर फैंस ने ऐसे लिए मजे

खासकर संदेश झिंगन ने काफी प्रभावित किया। 11वें मिनट में ही मुंबई ने एक बड़ा हमला किया था, जिसे अरिंदम भट्टाचार्य ने नाकाम कर दिया था। अरिंदम ने और कुछ बचाव किए और मुंबई को बढ़त लेने से रोका। इस सीजन में मुंबई की तुलना में कम गोल खाने वाले एटीकेएमबी अधिक मौका नहीं बना पाई और उसके स्टार राय कृष्णा को मुंबई के खिलाड़ियों ने लगातार घेरे रखा। इस कारण वह बेबस नजर आए।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही हालांकि वह हुआ जो पहले हाफ में नहीं हुआ। 47वें मिनट में एटीकेएमबी के प्रणाय हलधर और 49वें मिनट में मुंबई के मंडार राव देसाई को पीला कार्ड मिला। एटीकेएमबी ने इस हाफ की शुरुआत दो बदलावों के साथ की। इसमें से एक हलधर भी थे।

Watch : अश्विन से 'जुबान लड़ा' रहे थे टिम पेन, दिया ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

53वें और 54वें मिनट में क्रमश: एटीकेएमबी और मुंबई ने अच्छे मूव बनाए, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। 58वें मिनट में एटीकेएमबी ने एक और हमला किया लेकिन इदु गार्सिया का शाट पोस्ट से टकराकर दिशाहीन हो गया। अरिंदम ने 61वें मिनट में बाथोर्लोमेव ओग्बेचे का एख शॉट ब्लॉक कर मुंबई को गोल करने से रोका। एटीकेएमबी के जेवियर हर्नांदेज को 62वें मिनट में पीला कार्ड मिला। ओग्बेचे ने हुगो बोउमोस के साथ 69वे मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह अरिंदम को छकाने में सफल रहे। इस तरह मुंबई ने इस मैच में 1-0 की लीड ले ली।

मुंबई ने 72वें मिनट में ओग्बेचे को बाहर कर अपने एक गोल स्कोरर एडम लेफोंड्रे को अंदर लिया। 80वें और 85वें मिनट में मुंबई ने दो और बदलाव किए। एटीकेएमबी ने 82वे 83वें और 87वें मिनट में दो अच्छे हमले किए, लेकिन बराबरी का गोल नहीं कर सकी। माउतोर्द फाल हर बार उसकी राह में रोड़ा बने और उसे सीजन की दूसरी हार को मजबूर किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement