Monday, April 29, 2024
Advertisement

पारूपल्ली कश्यप का बड़ा बयान, कहा कोविड-19 वैक्सीन के आने तक टूर्नामेंट संभव नहीं

 एकल पुरुष खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कहा है कि वह अकादमी में अन्य शीर्ष खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने की अनुमति देने में कोई बुराई नहीं देखते हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 20, 2020 23:46 IST
Parupalli Kashyap's big statement, said the tournament is not possible till the arrival of Covid-19 - India TV Hindi
Image Source : GETTY Parupalli Kashyap's big statement, said the tournament is not possible till the arrival of Covid-19 vaccine

नई दिल्ली। हैदराबाद के गोपीचंद अकादमी में इस समय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए नेशनल कैम्प जारी है लेकिन कैम्प के शुरू होने से लेकर अब तक इसमें उतार चढ़ाव देखने को मिला है। शुरूआत में महिला युगल खिलाड़ी एन सिक्की रेडडी और फिजियो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन दो दिन बाद टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वे कैम्प में शामिल हो पाए थे। पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद अकादमी को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था और इसे सैनेटाइज किया गया था।

बैडमिंटन कैम्प के लिए आठ खिलाड़ियों का नाम था, लेकिन इसमें तीन ही खिलाड़ी अभी भाग ले रहे हैं। बाकी अन्य अपने अपने शहरों में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

इस बीच, एकल पुरुष खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कहा है कि वह अकादमी में अन्य शीर्ष खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने की अनुमति देने में कोई बुराई नहीं देखते हैं।

कश्यप ने आईएएनएस से कहा, " उन्होंने (साई) ने मुख्य रूप से तीन से चार खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति दी है। खिलाड़ी एक दिन में दो से तीन घंटे अभ्यास करते हैं और बाकी समय आराम करते हैं। हर जगह कोर्ट खाली पड़ा रहता है।"

कश्यप ने कहा कि उनकी पत्नी सायना नेहवाल आगामी सप्ताह में उनके साथ कैम्प में जुड़ेंगी।

कश्यप ने कहा, " सायना इस समय मेरे साथ विभिन्न जगहों पर ट्रेनिंग कर रही हैं। मुझे नहीं पता प्रतियोगिता कब शुरू होगी। मुझे तो यह कोविड-19 वैक्सिन के आने से पहले तक शुरू होते हुए दिखाई नहीं देता है।"

उन्होंने कहा, " लेकिन जाहिर है कि हम खुद को किसी तरह की लय में रखना चाहते हैं और सबसे सुरक्षित तरीके से प्रशिक्षित करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि एक सेंटर में सामान्य सुरक्षा रखी जा सकती है जिसमें लगभग सात या आठ खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement