Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पूजा रानी ने विश्व चैंपियन एथीयना बाइलोन को दी मात, फाइनल में पहुंचे 9 भारतीय

अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहीं जैसमीन ने सेमीफाइनल में इटली की सिरिने चाराबी को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए उनका सामना यूरोपियन चैंपियन एर्मा टेस्टा से होगा।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 06, 2021 20:10 IST
Pooja Rani, Athiana Bylon, Boxing - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PIBBHUBANESWAR Pooja Rani and Athiana Bylon

एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किग्रा) ने विश्व चैंपियन पनामा की एथीयना बाइलोन को हराकर स्पेन के कास्टेलॉन में चल रहे 35वें बॉक्सम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। इस टूर्नामेंट में छह पुरुष मुक्केबाज सहित नौ भारतीय मुक्केबाज फाइनल में पहुंच चुके हैं। फाइनल में अब पूजा का सामना अमेरिका की मेलिसा ग्राहम से होगा। पूजा के अलावा जैसमीन (57 किग्रा) और सिमरनजीत (60 किग्रा) ने भी फाइनल में जगह बनाई है।

अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहीं जैसमीन ने सेमीफाइनल में इटली की सिरिने चाराबी को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए उनका सामना यूरोपियन चैंपियन एर्मा टेस्टा से होगा।

यह भी पढ़ें-  आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत ने प्यूटरे की रिकान किरीया को 3-2 से मात देकर स्वर्ण पदक मुकाबले में प्रवेश किया, जहां अब उनका सामना विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता रशिदा एलिस से होगा।

इस बीच पुरुषों में मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा), मनीष कौशिक, विकास कृष्ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा) और सतीश कुमार (91 प्लस किग्रा) फाइनल में पहुंचे।

हुसामुद्दीन ने पनामा के ओरलैंडो मार्टिनेज को 4-1 से शिकस्त दी। फाइनल में अब हुसामु²ीन के सामने प्यूटरे रिको के पॉल रिवेरा से होगा। मनीष ने फ्रांस के लोउनेस हेमरोउई को 3-2 से हराया और अब फाइनल में उनका सामना डेनमार्क के निकोलेई टी से होगा।

यह भी पढ़ें- मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी, भारत जीत सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

विकास ने दो बार के विश्व कांस्य पदक विजेता अब्लेखान झुसुपोव को 3:2 के अंतर से स्वर्ण पदक मुकाबले में अपनी जगह बनाई , जहां अब उनके सामने स्थानीय मुक्केबाज यौबा सिसोखो की चुनौती होगी।

सेमीफाइनल में जीतने वाले अन्य भारतीय पुरुष मुक्केबाजों में आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा) और सतीश कुमार (91 प्लस किग्रा) थे, जिन्होंने अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़कर आराम से फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) को अमेरिका की वर्जिनिया फुच्स से हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement