Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 'पूरे देश को गर्व है': जलपान कार्यक्रम में एथलीट्स से बोले राष्ट्रपति कोविंद

'पूरे देश को गर्व है': जलपान कार्यक्रम में एथलीट्स से बोले राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि पूरे देश को उन पर गर्व है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: August 14, 2021 20:33 IST
president ramnath kovind to tokyo bound athletes, entire...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@RASHTRAPATIBHVN president ramnath kovind to tokyo bound athletes, entire country is proud

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन शानदार था और पूरे देश को खिलाड़ियों पर फख्र है। कोविंद ने यहां राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की जलपान कार्यक्रम पर मेजबानी की।

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि पूरे देश को उन पर गर्व है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में भागीदारी के इतिहास में इस भारतीय दल ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

भारतीय दल ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण सहित कुल सात पदक हासिल किये जिसमें दो रजत भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों ने युवाओं को खेलों में हिस्सा लेने के लिये प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, "ज्यादातर खिलाड़ी अपने खेल करियर की शुरूआत में हैं। टोक्यो में जिस जज्बे और कौशल के साथ सभी खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया, उससे आने वाले समय में खेल की दुनिया में भारत की उपस्थिति प्रभावशाली होगी।"

रामनाथ कोविंद के साथ चाय पीने राष्ट्रपति भवन पहुंचा भारतीय ओलंपिक दल, पीवी सिंधु-मीराबाई चानू का ऐसा हुआ स्वागत

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति ने पूरे भारतीय दल को उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिये बधाई दी। इस बयान के अनुसार, उन्होंने साथ ही कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों की भूमिका की प्रशंसा की जिन्होंने खिलाड़ियों की तैयारियों में योगदान दिया। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15