1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Thailand Open : अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में हारी पीवी सिंधू

Thailand Open : अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में हारी पीवी सिंधू

कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने इस टूर्नामेंट के जरिये वापसी की। उन्हें 74 मिनट तक चले मुकाबले में मिया ने 16-21, 26-24, 21-13 से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 12, 2021 15:52 IST
PV Sindhu lost in first round with return to international badminton - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu lost in first round with return to international badminton 

बैंकाक। विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में पराजय का सामना करना पड़ा जो योनेक्स थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से तीन गेम में हार गई। कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने इस टूर्नामेंट के जरिये वापसी की। उन्हें 74 मिनट तक चले मुकाबले में मिया ने 16-21, 26-24, 21-13 से हरा दिया। 

ये भी पढ़ें - ब्रिसबेन टेस्ट के लिये विल पुकोवस्की की फिटनेस पर असमंजस में है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

इसके साथ ही महिला एकल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई क्योंकि साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई है । पुरूष एकल में दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन ने सीधे गेम में हराया । प्रणीत को 16-21, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी। 

ये भी पढ़ें - थाईलैंड ओपन में सात्विक और अश्विनी ने की जीत के साथ शुरुआत

इससे पहले मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया विजाजा को 21-11, 27-29, 21-16 से मात दी। सिंधू ने शुरूआत अच्छी की और 6-3 की बढत बना ली।

उसने पहले गेम में विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में वह 11-8 से बढत पर थी लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 15-14 से बढत बना ली। 

ये भी पढ़ें - ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड के सामने है बेंगलुरु एफसी की चुनौती, वापसी पर होगी दोनों की नजर

बराबरी के मुकाबले में मिया भारतीय खिलाड़ी पर भारी पड़ी। निर्णायक गेम में भी उसने लय बनाये रखी और सात मैच प्वाइंट लेकर जीत दर्ज की। साइना और एच एस प्रणय के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद कोई कोच, मैनेजर या दूसरे स्टाफ टीम के साथ मैचों के दौरान नहीं रह सकते। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड