1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मैड्रिड ओपन का महिला एकल का खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंची सबालेंका

मैड्रिड ओपन का महिला एकल का खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंची सबालेंका

सबालेंका डब्ल्यूटीए रैंकिंग के इतिहास में टॉप 5 में पहुंचने वाली वाली बेलारूस की दूसरी खिलाड़ी है। उनसे पहले विक्टोरिया एजारेंका नंबर वन रैंकिंग हासिल कर चुकी है।

IANS IANS
Published on: May 11, 2021 21:20 IST
Sabalenka, WTA rankings, Madrid Open women, singles title- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sabalenka

बेलारूस की एरीना सबालेंका मैड्रिड ओपन का महिला एकल का खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए की विश्व रैंकिंग में सातवें से चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। सबालेंका ने रविवार को दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराकर मैड्रिड ओपन का महिला एकल खिताब जीता है।

उनके करियर का यह 10वां और चौथा डब्ल्यूटीए 1000 खिताब है। इससे पहले वह वुहान में (2018 और 2019) तथा दोहा में डब्ल्यूटीए 1000 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

सबालेंका ने कहा, " यह अविश्वनीय है। मैं वास्तव में इस सुधार से खुश हूं। अभी भी बहुत सी चीजें सुधारनी बाकी हैं। हां, बेशक, मैं वास्तव में खुश हूं, लेकिन मैं वास्तव में रैंकिंग पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही हूं। मैं अपने खेल पर ज्यादा ध्यान दे रही हूं। यह नंबर 4, नंबर 1 नहीं है। इसलिए अभी भी बहुत सी चीजों पर काम करना है और सुधार करना है।"

सबालेंका डब्ल्यूटीए रैंकिंग के इतिहास में टॉप 5 में पहुंचने वाली वाली बेलारूस की दूसरी खिलाड़ी है। उनसे पहले विक्टोरिया एजारेंका नंबर वन रैंकिंग हासिल कर चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X