Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics: तेंदुलकर ने ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल और दीं शुभकामनाएं

ट्रैक एवं फील्ड दल में 47 सदस्य शामिल हैं जिसमें 26 खिलाड़ियों के अलावा 11 कोच, 8 सहयोगी स्टाफ, 1 टीम डॉक्टर और 1 टीम नेतृत्वकर्ता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 20, 2021 19:12 IST
Sachin Tendulkar cheers for Tokyo-bound track and field...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sachin Tendulkar cheers for Tokyo-bound track and field athletes

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाली भारत की 26 सदस्यीय ट्रैक एवं फील्ड टीम से अपील की कि वे दबाव का लुत्फ उठाएं और इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दें। तेंदुलकर ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के साथ खिलाड़ियों को ऑनलाइन विदाई दी। वर्चुअल कार्यक्रम में तेंदुलकर ने एथलीटों से कहा कि वे ओलंपिक में पदक जीतने के अपने सपने का बिना रुके पीछा करें।

तेंदुलकर ने कहा, "काफी लोग कहते हैं कि खेल में हार और जीत होती है लेकिन मेरा संदेश है कि हार आपके विरोधी की हो और आप जीत दर्ज करें। आपको पदक जीतने की कोशिश करनी चाहिए। अपने सपनों का पीछा करना मत छोड़िए और आपका सपना गले में पदक पहनना, राष्ट्रगान का बजना और तिरंगे का लहराना होना चाहिए।"

ट्रैक एवं फील्ड दल में 47 सदस्य शामिल हैं जिसमें 26 खिलाड़ियों के अलावा 11 कोच, 8 सहयोगी स्टाफ, 1 टीम डॉक्टर और 1 टीम नेतृत्वकर्ता है। यह दल 23 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा। तेंदुलकर ने कहा कि दबाव सभी खेलों में खिलाड़ी का साथी है और यह अहम है कि इसका इस्तेमाल बेहतर प्रदर्शन के लिए किया जाए।

प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ खेलते नजर आए आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर

उन्होंने कहा, "आपके बेहतर प्रदर्शन से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं। यह अच्छी चीज है। मैंने हमेशा दबाव और लोगों की अपेक्षाओं का आनंद उठाया है। आपको इसे सकारात्मक ऊर्जा में बदलना होगा।" एथलेटिक्स की स्पर्धाओं का आयोजन  30 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा। भारत को भाला फेंक के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement