Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जीतू राय को उम्मीद, 4 बार के गोल्ड मेडलिस्ट जिन जोंग ओ को हरा सकता है सौरभ

जीतू राय को उम्मीद, 4 बार के गोल्ड मेडलिस्ट जिन जोंग ओ को हरा सकता है सौरभ

जीतू राय का मानना है कि सौरभ चौधरी तोक्यो ओलंपिक में महानतम निशानेबाजों में शुमार दक्षिण कोरिया के जिन जोंग हो को हरा सकता है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 19, 2021 19:01 IST
जीतू राय को उम्मीद, 4...- India TV Hindi
Image Source : PTI जीतू राय को उम्मीद, 4 बार के गोल्ड मेडलिस्ट जिन जोंग ओ को हरा सकता है सौरभ

नई दिल्ली। सौरभ चौधरी से प्रभावित विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व रजत पदक विजेता निशानेबाज जीतू राय का मानना है कि यह युवा निशानेबाज तोक्यो ओलंपिक में महानतम निशानेबाजों में शुमार दक्षिण कोरिया के जिन जोंग हो को हरा सकता है । जिन ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में सबसे कामयाब निशानेबाजों में से है जिन्होंने चार स्वर्ण समेत रिकॉर्ड छह पदक जीते हैं।

राय ने यह भी कहा कि यशस्विनी देसवाल और मनु भाकर भी तोक्यो में अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं । राय ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘‘ सौरभ चौधरी कुछ अलग ही है । मैने उसे निशानेबाजी करते देखा है। वह पदक ही नहीं जीत रहा बल्कि बड़े स्कोर के साथ जीत रहा है । इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि उसके नाम इस समय विश्व रिकॉर्ड है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘उसके स्कोर देखो । वह नियमित तौर पर इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है ।

तोक्यो में क्वालीफिकेशन में उसने 582 .583 स्कोर कर लिया तो वह 10 मीटर एयर पिस्टल में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद होगा ।’’ महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में भाग ले रही यशस्विनी को उन्होंने सबसे मेहनती निशानेबाजों में से एक बताया । उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे याद है कि एक बार जर्मनी में शिविर था और वह शाम तक अभ्यास करती रहती थी । रेंज पर ही लंच करती थी और डाइनिंग टेबल पर दिन में आराम कर लेती थी । ’’

उन्होंने कहा कि मनु भाकर अपने हुनर में माहिर है और दिमाग की काफी तेज है लिहाजा पदक जीत सकती है । इस बार ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने में नाकाम रहे सेना के निशानेबाज सूबेदार मेजर राय की नजरें 2024 पेरिस ओलंपिक पर लगी है । उन्होंने तोक्यो में भारतीय निशानेबाजों को क्वालीफिकेशन और फाइनल के बीच अत्यधिक सावधान रहने और लक्ष्य से नहीं भटकने की सलाह दी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X