1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : ईस्ट बंगाल ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, ओडिशा को 3-1 से दी मात

ISL-7 : ईस्ट बंगाल ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, ओडिशा को 3-1 से दी मात

पहले हाफ में किए गए शानदार दो गोलों की मदद से एससी ईस्ट बंगाल ने ओडिशा एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। 

IANS IANS
Published on: January 03, 2021 19:55 IST
ISL-7 : ईस्ट बंगाल ने दर्ज...- India TV Hindi
Image Source : EAST BENGAL ISL-7 : ईस्ट बंगाल ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, ओडिशा को 3-1 से दी मात

वॉस्को (गोवा)| पहले हाफ में किए गए शानदार दो गोलों की मदद से एससी ईस्ट बंगाल ने ओडिशा एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। ईस्ट बंगाल ने सोमवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में ओडिशा को 3-1 से हराया। पहला हाफ पूरी तरह से एससी ईस्ट बंगाल के पक्ष में रहा। टीम ने इस हाफ में शानदार दो गोल करके 2-0 की बढ़त बनाई।

पहला गोल एंथनी पिल्किंगटन ने और दूसरा गोल जैक्स मगोमा ने किया। दूसरे हाफ में ईस्ट बंगाल के लिए तीसरा गोल अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे सब्स्टीटयूट ब्राइट एनोबखारे ने दागा। ओडिशा के लिए उसका एकमात्र गोल डिएगो मौरिसियो ने 90वें मिनट में किया।

Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

ईस्ट बंगाल की आठ मैचों में यह पहली जीत है। टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में 10वें नंबर पर है। उसे अभी तक चार मैचों में हार मिली है जबकि उसने तीन ड्रॉ भी खेले हैं। ओडिशा को आठ मैचों के बाद अब भी अपनी पहली जीत की तलाश है। टीम की यह छठी हार थी और वह दो अंकों के साथ सबसे नीचें 11वें नंबर पर है।

मैच के तीसरे मिनट में ही ईस्ट बंगाल के मिलन सिंह को मैच का पहला येलो कार्ड दिखाया गया। लेकिन रॉबी फॉलर की टीम का इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और टीम ने 12वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। ईस्ट बंगाल के लिए यह गोल मिडफील्डर एंथनी पिल्किंगटन ने कप्तान डेनियल फॉक्स से पास पर हेडर के जरिए किया।पिल्किंगटन का आईएसएल में यह पहला गोल है।

इसके बाद ओडिशा के खिलाड़ी 17वें और 19वें मिनट में ईस्ट बंगाल के गोलकीपर को छका नहीं पाए। लेकिन ईस्ट बंगाल ने अपना आक्रमण जारी रखा और टीम ने 39वें मिनट में एक और बेहतरीन गोल के जरिए मैच में 2-0 की शानदार बढ़त बना ली।

ईस्ट बंगाल के लिए यह गोल उनके एक और मिडफील्डर जैक्स मगोमा ने मैटी स्टीमन के असिस्ट पर दागा। मगोमा का सीजन का यह तीसरा गोल है। दो गोलों की बढ़त लेने के बाद ईस्ट बंगाल ने इस सीजन में पहली बार 2-0 की लीड के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

फॉलर की टीम दूसरे हाफ में एक बदलाव के साथ उतरी। वहीं, 62वें मिनट में उसने दूसरा बदलाव किया और मैच का पहला येलो कार्ड पाने वाले फॉरवर्ड मिलन सिंह को बाहर भेजकर मिडफील्डर हरमनप्रीत सिंह को मैदान पर बुलाया।

आईएसएल में अपना पदार्पण करने उतरे हरमनप्रीत ने 70वें मिनट में मगोमा के पास एक मौका बनाया, लेकिन ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप ने इसे बेहतरीन ढंग से ?अपने कब्जे में ले लिया।

अगले ही मिनट में बंगाल ने दो बदलाव किए। फॉलर ने अपने स्कोरर मगोमा की जगह ब्राइट एनोबखारे को और अपना पदार्पण मैच खेल रहे राजू गायकवाड की जगह अनिकेत मुखर्जी को मैदान उतारा। 82वें मिनट ओडिशा के सारंगी को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा।

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण

लेकिन इंजुरी टाइम में प्रवेश करने से पहले ही ईस्ट बंगाल ने एक गोल करते हुए 3-0 की शानदार बढ़त ले ली। टीम के लिए यह गोल अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे सब्स्टीटयूट ब्राइट एनोबखारे ने 88वें मिनट में सुरचंद्र सिंह के असिस्ट पर दागा।

इस बीच, मुकाबले के इंजुरी टाइम में प्रवेश करने से पहले ही ओडिशा ने अपना खाता खोल लिया। टीम के लिए यह गोल डिएगो मौरिसियो ने 90वें मिनट में किया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और ईस्ट बंगाल ने अंतिम व्हिसल बजने तक 3-1 की बढ़त कायम रखते हुए सीजन और आईएसएल की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X