Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन ड्रॉ के एक ही हाफ में शामिल हुई सेरेना, ओसाका और हालेप

सेरेना विलियम्स, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये हुए ड्रॉ में एक ही हाफ में जगह मिली है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 05, 2021 13:55 IST
Serena Williams and Simona Halep- India TV Hindi
Image Source : GETTY Serena Williams and Simona Halep

मेलबर्न| सेरेना विलियम्स, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये हुए ड्रॉ में एक ही हाफ में जगह मिली है। रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें ग्रैंडस्लैम एकल खिताब से एक ट्रॉफी दूर सेरेना का पहले दौर में सामना जर्मनी की लौरा एस से होगा। 

अमेरिकी ओपन चैम्पियन ओसाका पहले दौर में अनास्तासिया पेवलियुचेंकोवा से खेलेगी। इस हाफ में एंजेलिक कर्बर, गार्बाइन मुगुरूजा, वीनस विलियम्स और बियांका आंद्रिस्कू भी हैं। गत चैम्पियन सोफिया केनिन शीर्ष हाफ में है जिसमें नंबर वन रैंकिंग वाली एशले बार्टी भी है। दोनों की टक्कर सेमीफाइनल में फिर हो सकती है। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही इस खास क्लब में शामिल हुए इंग्लैंड कप्तान रूट 

पिछली बार केनिन ने सेमीफाइनल में बार्टी को हराया था। वहीं नौ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन नोवाक जोकोविच का पहले दौर में सामना जेरोम चार्टी से होगा। उनके हाफ में तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्टान वावरिंका, मिलोस राओनिच और अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी हैं। अपने कैरियर का 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश में जुटे रफेल नडाल का पहले दौर में सामना लास्लो जेरे से होगा। वह क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टीफानोस सिटसिपास से भिड़ सकते हैं। 

ये भी पढ़ें -Video : दूसरे ही ओवर में पंत ने टपकाया कैच, फिर शुरू हुई मीम्स की बारिश

आधिकारिक ड्रॉ एक दिन विलंब से निकाला गया क्योंकि गुरूवार को खेल रोक देना पड़ा था जब टूर्नामेंट होटल का एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकला और 160 खिलाड़ियों को कोरोना जांच करानी पड़ी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement