1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स, एंडी मरे और दिमित्रोव हुए बाहर

यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स, एंडी मरे और दिमित्रोव हुए बाहर

अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी लेकिन अनुभवी एंडी मर्रे और ग्रिगोर दिमित्रोव पुरुष एकल से बाहर हो गये।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 04, 2020 13:23 IST
यूएस ओपन के तीसरे दौर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स, एंडी मरे और दिमित्रोव हुए बाहर

न्यूयार्क। अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी लेकिन अनुभवी एंडी मर्रे और ग्रिगोर दिमित्रोव पुरुष एकल से बाहर हो गये। अपने 23 ग्रैंडस्लैम में से छह टूर्नामेंट फ्लाशिंग मीडोज में जीतने वाली सेरेना ने गुरुवार की रात को आर्थर ऐस स्टेडियम विश्व में 117वें नंबर की रूसी खिलाड़ी मारग्रिटा गैस्पारयान को 6-2, 6-4 से हराया।

सेरेना का अगला मुकाबला 2017 की यूएस ओपन चैंपियन और यहां 26वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वात्सोवा को 6-2, 6-2 से पराजित किया। सेरेना का स्टीफन्स के खिलाफ रिकार्ड 5-1 है लेकिन इन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2015 में फ्रेंच ओपन में हुआ था।

स्टीफन्स ने आखिरी बार 2013 आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना को हराया था। पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने भारत के सुमित नागल के खिलाफ 6-3, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की जबकि तीसरे वरीय और पिछले साल के उपविजेता दानिल मेदवेदेव ने 116वीं रैंकिंग के आस्ट्रेलियाई क्रिस्टाफेर ओकोनेल को 6-3, 6-2, 6-4 से पराजित किया। 

डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेन्ट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस CPL 2020 से हुए बाहर

जिन अन्य खिलाड़ियों ने तीसरे दौर में जगह बनायी उनमें छठे वरीय मैटियो बेरेटिनी, आठवें वरीय राबर्ट बातिस्ता आगुट, दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव, 11वें वरीय कारेन काचनोव, 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच शामिल हैं लेकिन एंडी मर्रे, 14वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव और 25वें वरीय मिलोस राओनिच को हार का सामना करना पड़ा। महिला वर्ग में भी उलटफेर देखने को मिले।

नौवीं वरीयता प्राप्त योहाना कोंटा को सोरेना क्रिस्टीया ने 2-6, 7-6 (5), 6-4 से जबकि दसवें नंबर की गर्बाइन मुगुरुजा को स्वेताना पिरोनकोवा ने 7-5, 6-3 से हराया। बेटे के जन्म के बाद पिरोनकोवा का पिछले तीन साल में यह पहला टूर्नामेंट है। बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने हमवतन और पांचवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका 6-1, 6-3 से हराया। 

(With AP inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X