Monday, April 29, 2024
Advertisement

निशानेबाज़ी: फाइनल में नहीं पहुंच पाये जीतू राय और घाटकर

भारत के लिये आईएसएसएफ वि कप फाइनल में आज का दिन निराशाजनक रहा क्योंकि उसने दोनों निशानेबाज पिस्टल शूटर जीतू राय और महिला एयर राइफल में भाग ले रही पूजा घाटकर क्वालिफिकेशन की बाधा पार करने में नाकाम रहे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 26, 2017 18:00 IST
Jitu Rai- India TV Hindi
Jitu Rai

नयी दिल्ली: भारत के लिये आईएसएसएफ वि कप फाइनल में आज का दिन निराशाजनक रहा क्योंकि उसने दोनों निशानेबाज पिस्टल शूटर जीतू राय और महिला एयर राइफल में भाग ले रही पूजा घाटकर क्वालिफिकेशन की बाधा पार करने में नाकाम रहे। हीना सिद्धू के साथ एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राय पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाये। वह नौवें स्थान पर रहे। चोटी के आठ निशानेबाजों को ही फाइनल में जगह मिलती है। 

विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों सहित कई शीर्ष वैकि प्रतियोगिताओं के पदक विजेता राय ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 94, 96, 96, 97, 95, 94 का स्कोर बनाया और इस तरह से उनका कुल स्कोर 572 रहा और इस तरह से इस स्पर्धा से बाहर हो गये। स्वर्ण पदक जीतने वाले जापानी निशानेबाज मात्सुदा तोमोयुकी ने 573 अंक के साथ आठवें नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई किया जबकि वियतनाम के कुयोंग ोक ट्रान 586 अंक के साथ क्वालिफिकेशन में शीर्ष पर रहे लेकिन फाइनल में वह कमाल नहीं दिखा पाये। 

महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में भारत की एकमात्र उम्मीद पूजा घाटकर भी नौवें स्थान पर रही और इस तरह से फाइनल में जगह नहीं बना पायी। 

घाटकर ने 101.5, 103.9, 102.2 और 104.8 की सीरीज में स्कोर बनाये। उनका कुल स्कोर 412.4 रहा। क्वालिफाईंग का सबसे कम स्कोर 412.5 रहा जो नार्वे की मालिन वेस्टरहीम ने बनाया था। 

इस स्पर्धा में सर्बिया की आंद्रिया आरोसोविच ने फाइनल में 251.3 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता। रोमानिया की जार्जेटा लौरा कोमान को रजत और चीन की झा पेंग को कांस्य पदक मिला। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement