1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. डोमिनिक थीम के हाथों हार के साथ ही सुमित नागल का यूएस ओपन में सफर हुआ खत्म

डोमिनिक थीम के हाथों हार के साथ ही सुमित नागल का यूएस ओपन में सफर हुआ खत्म

सुमित नागल ने पूरे मैच के दौरान अपना चिर परिचित जुझारूपन जरूर दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें यूएस ओपन के दूसरे दौर में डोमिनिक थीम के खिलाफ लगातार सेटों में हार सामना करना पड़ा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 04, 2020 10:05 IST
डोमिनिक थीम के हाथों...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES डोमिनिक थीम के हाथों हार के साथ ही सुमित नागल का यूएस ओपन में सफर हुआ खत्म

न्यूयार्क। सुमित नागल ने पूरे मैच के दौरान अपना चिर परिचित जुझारूपन जरूर दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में विश्व में नंबर तीन डोमिनिक थीम के खिलाफ लगातार सेटों में हार सामना करना पड़ा।

अपना 27वां जन्मदिन मना रहे दूसरी वरीयता प्राप्त आस्ट्रियाई थीम ने गुरुवार को आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गये मैच में शुरू से दबदबा बनाये रखा और भारतीय खिलाड़ी को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया। इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम ने नागल के वीडियो देखे थे और वह समझ गये थे कि उनका फोरहैंड मजबूत है। वह अच्छी तैयारी और स्पष्ट रणनीति के साथ कोर्ट पर उतरे और भारतीय खिलाड़ी को फोरहैंड की तरफ अधिक गेंदें नहीं दी।

IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

नागल ने बाद में ट्वीट किया, ‘‘आभार 2020 यूएस ओपन। काफी कुछ सीखने को मिला। कड़ी मेहनत जारी रखूंगा। समर्थन के लिये सभी का आभार।’’ नागल पहले दौर में जीत दर्ज करके पिछले सात वर्षों में किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में मैच जीतने वाले पहले भारतीय बने थे लेकिन दो बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम की चुनौती से पार पाना आसान नहीं था।

थीम ने नागल की शुरू में ही सर्विस तोड़ दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसके बावजूद अपने प्रतिद्वंद्वी को दबाव में रखा और दस मिनट तक चले पांचवें गेम में पांच बार ब्रेक प्वाइंट लेने के मौके बनाये। उन्होंने पांचवें अवसर पर थीम की गलती का फायदा उठाकर ब्रेक प्वाइंट लिया और स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। थीम ने हालांकि अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया और फिर जल्द ही नागल की सर्विस तोड़कर सेट भी अपने नाम कर दिया। 

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

दूसरे सेट में भी नागल ने शुरू में अपनी सर्विस गंवा दी थी। आस्ट्रियाई खिलाड़ी की सर्विस पहले से बेहतर हो गयी। उन्होंने सातवें गेम में भी क्रास कोर्ट विनर से भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। नागल हालांकि इसके बाद ब्रेक प्वाइंट लेने में सफल रहे लेकिन अगले गेम में अपनी सर्विस नहीं बचा पाये जिससे थीम दो सेट की बढ़त पर हो गये। नागल ने तीसरे सेट में एक मैच प्वाइंट भी बचाया लेकिन यह साफ था कि इस युवा भारतीय का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शीर्ष खिलाड़ियों को परेशानी में डालने के लिये पर्याप्त नहीं है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X