Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक के अध्यक्ष योशिरो मोरी महिलाओं पर विवादित टिप्पणी के कारण दे सकते हैं इस्तीफा

मोरी ने हालांकि पिछले गुरुवार को प्रेस वार्ता में इस टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी। आयोजकों ने बुधवार को बयान जारी कर बताया था कि मोरी ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 11, 2021 18:00 IST
Tokyo Olympics president Yoshiro Mori may resign due to controversial remarks on women- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympics president Yoshiro Mori may resign due to controversial remarks on women

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी महिलाओं पर विवादित टिप्पणी के कारण अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जापान के प्रमुख मीडिया प्रसारण एनएचके और समाचार एजेंसी क्योदो की रिपोर्ट के मुताबिक 83 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उनकी टिप्पणी के बाद कई लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - जाफर का बड़ा बयान, कहा- खिलाड़ियों को 'जय श्रीराम' और 'जय हनुमान' का नारा लगाने से नहीं रोका

वर्ष 2014 में ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष बनाए गए मोरी ने गत तीन फरवरी को जापान ओलंपिक समिति की बैठक में कहा था, "महिलाओं में प्रतिद्वंद्विता की भावना काफी होती है। अगर कोई महिला सदस्य बोलने के लिए हाथ खड़ा कर दे तो अन्य सभी महिलाएं सोचेंगी कि उन्हें भी कुछ बोलने की जरुरत है।"

ये भी पढ़ें - जोफ्रा आर्चर ने दिया बड़ा बयान, कहा भारत के अधिकांश विकेट काफी खराब होते हैं

मोरी ने हालांकि पिछले गुरुवार को प्रेस वार्ता में इस टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी। आयोजकों ने बुधवार को बयान जारी कर बताया था कि मोरी ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

इस बीच टोक्यो 2020 ने शुक्रवार को बैठक बुलाई है जिसमें कार्यकारी बोर्ड और परषिद के सदस्यों को मोरी के बयान पर उनकी राय जानने के लिए बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें - एंडरसन से खुद की तुलना किए जाने पर डेल स्टेन ने किया मजेदार ट्वीट

जापान के सबसे बड़े खेल समाचार पत्र स्पोटर्स डेली के अनुसार, करीब 400 वॉलियंटरों ने इस साल होने वाले ओलंपिक खेल में अपनी सेवाएं देने से मना कर दिया है। इसके अलावा दो लोगों ने 25 मार्च को होने वाली मशाल रिले में भाग लेने से इंकार कर दिया है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भी बयान जारी कर मोरी के बयान को गलत और अनुपयुक्त बताया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement