Friday, March 29, 2024
Advertisement

US Open 2020 : थीम और मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

थीम ने पुरुष एकल के चौथे दौर में कनाडा के 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलीसामी को हराया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को पराजित किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 08, 2020 10:15 IST
Daniil Medvedev and Dominic Thiem - India TV Hindi
Image Source : GETTY Daniil Medvedev and Dominic Thiem 

न्यूयार्क| नोवाक जोकोविच के अप्रत्याशित घटनाक्रम के कारण बाहर हो जाने के बाद खिताब के प्रबल दावेदार बने डोमिनिक थीम और दानिल मेदवेदेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आस्ट्रिया के दूसरी वरीयता प्राप्त थीम ने पुरुष एकल के चौथे दौर में कनाडा के 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलीसामी को 7-6 (4), 6-1, 6-1 से हराया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को 6-4, 6-1, 6-0 से पराजित किया।

यह 2004 के फ्रेंच ओपन के बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहला अवसर है जबकि रोजर फेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कोई भी क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचा। थीम ने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि यहां ‘बिग थ्री’ हैं या नहीं। हर कोई ट्राफी उठाना चाहता है।’’

फेडरर और नडाल ने यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लिया जबकि जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बस्टा के खिलाफ गलती से गेंद लाइन जज पर मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिये गये थे। इसके साथ ही पुरुष वर्ग में क्वार्टर फाइनल की स्थिति भी स्पष्ट हो गयी। थीम का सामना आस्ट्रेलिया के 21वें वरीय अलेक्स डि मिनौर जबकि मेदवेदेव का हमवतन दसवीं वरीय आंद्रेई रूबलेव से होगा।

ये भी पढ़ें - क्या इयोन मोर्गन के टीम में होने से दिनेश कार्तिक को मिलेगा आईपीएल में फायदा? डेविड हसी ने दिया जवाब

मिनौर ने कनाडा के गैर वरीय वासेक पोसपिसिल को 7-6 (6), 6-3, 6-2 से जबकि रूबलेव ने इटली के छठी वरीय माटियो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। अन्य क्वार्टर फाइनल मैच 12वें वरीय डेनिस शापोवालोव और 20वें वरीय कारेनो बस्टा तथा पांचवें वरीय अलेक्सांद्र जेवरेव और 27वें वरीय बोर्ना कोरिच के बीच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें - आईपीएल-13 के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

इस बीच जोकोविच को यूएस ओपन में अपनी गलती के कारण कुल 267,500 डॉलर का नुकसान हुआ। इनमें से चौथे दौर तक पहुंचने की इनामी राशि 250,000 डॉलर के अलावा खेल भावना के विपरीत काम करने के लिये लगाया गया 10,000 डॉलर और मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में नहीं आने पर लगाया गया 7,500 डॉलर का जुर्माना शामिल है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement